ग्वालियर एयरपोर्ट में स्टाफ की कमी से उड़ानों पर बंदिश लगाई

ग्वालियर. स्टाफ की कमी उड़ानों पर भी बंदिश लगाती है, राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल पर यही स्थिति है। एयरपोर्ट पर दोपहर 3.30 मिनट के बाद हवाई सेवा बंद हो जाती है और सुबह 8 बजे से ऑपरेशन शुरू होते है और सिर्फ सिंगल शिफ्ट ऑपरेटिंग है। स्टाफ की इस कमी के कारण ग्वालियर में हवाई सेवाओं का विस्तार भी रूका हुआ है। मौजूदा समय में ग्वालियर से 6 शहरों के लिए हवाई सेवा है अगर दोपहर 3.30 बजे के बाद ऑपरेटिंग (आवागमन) मिले तो विमान चलाने वाली कंपनी और शहरों के लिए भी हवाई रास्ते खोल देगी। वहीं एयरफोर्स की एयरस्ट्रिप का इस्तेमाल होता है इसके बाद भी सूर्योदय से सूर्यास्त तक हवाई सेवाओं की ऑपरेटिंग के लिए अनापत्ति है।

दिल्ली और भोपाल के बीच ग्वालियर मध्य केंद्र में होने से यहां हवाई सेवाओं के विस्तार की अच्छी खासी संभावना है यहां एयर ट्रैफिक अच्छा है जिस कारण यहां से अभी 6 शहरों के लिए हवाई सेवा चल रही है और दो शहर नए जुड़ने वाले है। ग्वालियर में एयरफोर्स स्टेशन होने के कारण नए एयरपोर्ट के प्रस्ताव को हरी झंडी नहीं मिल सकी थी इसलिए अब एयरपोर्ट का विस्तार किया जा रहा है।

3 फ्लाइट के हिसाब से स्टाफ

पहले ग्वालियर में एयर इंडिया की हवाई सेवा चलती थी तब फ्लाइटों के ऑपरेशन के लिए मौजूद स्टाफ ही अभी है। तब तीन फ्लाइट चलती थीं अब 6 फ्लाइट चलती है। पहले सप्ताह में तीन ही दिन सेवा थी अब 7 दिन है इसलिए स्टाफ की कमी पड़ती है।