ऑन लाइन सैक्स रैकेट गिरोह का भंडाफोड,3 पकडे

ग्वालियर। साइवर हाईटेक क्राइम पुलिस ग्वालियर ने ऑनलाइन सैक्स रैकेट चलाने वाले अंर्तराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। इनके पास से पुलिस ने आसम की दो लडकियों को भी मुक्त कराया है। पुलिस के अनुसार यह गिरोह लोकल साइट पर सैक्स रैकेट का प्रचार कर ग्राहकों को फांसता था।
पुलिस ने अधीक्षक साइबर सेल सुधीर अग्रवाल ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य विभिन्न राज्यों से मासूम लडकियों को नौकरी का लालच देकर उनसे देह व्यापार कराते थे।
जानकारी के मुताबिक साइबर पुलिस ग्वालियर को जानकारी मिली थी कि ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में काफी दिनों से सोशल साइटों पर कुछ लोग आकर्षण प्रचार कर बाहर से लडकियां लाकर जिस्म फरोषी करा रहे है। इसके बाद साइबर पुलिस ने कर सोशल साइट की डिटेल निकाली तो सारा मामला उजागर हुआ।
आज पुलिस अधीक्षक साइबर सेल सुधीर अग्रवाल ने अपनी टीम को जब कार्रवाई के लिये भेज छापामारी की तब वहां दो लडकिया भी इस गिरोह के चंगुल में मिली। पकडे गये सैक्स रैकेट गिरोह के सदस्यों में मोनू साहू, कुलदीप तोमर और सुरभि परिवर्तित नाम शामिल है। इनके सदस्य व अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। वहीं पास से लाकर आसाम की दोनों लडकियों के परिजनों से संपर्क कर उन्हें उनके परिजनों तक पहुंचाया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक साइबर क्राइम सुधीर अग्रवाल ने बताया कि ऑनलाइन सैक्स रैकेट गिरोह के सदस्यों ने मघ्यप्रदेश के अलावा दिल्ली, गोवा,में भी अपना नेटवर्क बिछा रखा था, वहां भी अलग अलग टीम रवाना की गई है। वहीं यह भी जानकारी लगी है कि यह लोग शहर व बाहर के कई होटलों के संपर्क में रहते थे और डिमांड पर लडकियां उपलब्ध कराते थे।
साइबर क्राइम पुलिस की इस कार्यवाही में निरीक्षक मिर्जा आरिफ बेग, उप निरीक्षक नीलम श्रीवास्तव, अनिल शर्मा, अकुंर बुधोलिया, प्र.आरक्षक पवन शर्मा, हरनारायण शर्मा, सजय शर्मा,दयाराम ,महेष पुष्पेन्द्र यादव,रमन त्रिपाठी,सुभाष आर्य, कविता बाथम,भूरी बाई त्यागी की अहम भूमिका रही।