बैंक कर्मचारी की पॉकेट से दो किशोरों ने गायब किये 60 हजार रूपये

ग्वालियर. यदि आप बैंक में रूपये निकालने के लिये जा रहे हैं तो आप सावधान रहिये। शहर समेत देहात इलाकों की बैंक में भी कम उम्र के चोर सक्रिय है। एक दिन पूर्व पनिहार की सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की बरई ब्रांच में दो 12 से 14 वर्ष के लड़के बैंक कर्मचारी से टकराये और उनकी पॉकेट से 60 हजार रूपये गायब कर ले गये। घटना की खबर पुलिस को दी गयी। पुलिस ने मामला जांच में लिया है। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद गुरूवार की सुबह पुलिस ने चोरी की एफआईआर दर्ज कर ली।

क्या है पूरा मामला

सिटी से 35 किमी दूर पनिहार थाना क्षेत्र के बरई गांव निवासी राजेन्द्र चौरसिया पुत्र कमल चौरसिया बैंक कर्मचारी है। अभी वह सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की बरई शाखा में पदस्थ हैं। बुधवार को वह बैंक में काम कर रहे थे। तभी किसी काम से बैंक मैनेजर ने उन्हें बुलाया था तभी राजेन्द्र काउंटर के 60 हजार रूपये जेब में रखकर जाने लगे तभी इसी समय 2 किशोर से उन्हें धक्का लगा और वह गिर गये। किशोरों ने उन्हें उठाया और माफी मांगकर आगे बढ़ गये। इसी बीच उनकी जेब से 60 हजार रूपये पार कर दिये। मामल ेका पता उस समय चला ज बवह बैंक मैंनेजर से मिलने के बाद वापिस अपनी सीट पर आये और जेब में हाथ डाला तो रूपये नहीं थे। मामले का पता चलते ही पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिये दो किशोर

पुलिस ने जब बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले तो घटना को अंजाम देते हुए एक 14 और दूसरा 12 साल के दो किशोर दिखाई दिये, जो बैंक कर्मचारी से टकराये थे। पुलिस ने फुटेज के आधार पर संदेहियों की तलाश शुरू कर दी हैं। घटना को अंजाम देने के लिये पहले एक लड़के ने जूता पहनने का नाटक कर बैंक कर्मचारी को गिराया और उनके गिरते ही उठाने के बहाने दूसरे लड़के ने उनकी पॉकेट से रूपये निकाल लिये।