ग्वालियर में 1 करोड़ की ठगी करने वाले तीन भाई गिरफ्तार, शिकार व्यापारी पुलिस अफसरों के पास पहुंचे

ग्वालियर. मुरार के माल रोड पर जैन मोबाइल शोरूम और जैन वीडियो के नाम से कारोबार करने वाले तीन सगे भाई गुड्डू जैन, पप्पी जैन और मनोज जैन पर लगभग एक करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। मुरार सदर बाजार व सराफा बाजार के आधा सैकड़ा व्यापारियों से करीब एक करोड़ रुपए ठगने वाले तीन जैन सगे भाइयों काे सोमवार का पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी की खबर मिलते ही कई और व्यापारी भी थाने पहुंच गए हैं जो उनके शिकार हुए हैं। पुलिस को आशंका है कि इनके और भी कई व्यापारी शिकार हुए होंगे। धीरे-धीरे तीनों ठग भाइयों के राज खुलते जा रहे है। पुलिस ने तीनों के घर पर दबिश देकर उनके बैंक अकाउंट, पासबुक, अन्य FDR के दस्तावेज जब्त कर लिए हैं। उनकी संपत्ति की जांच शुरू कर दी है। पुलिस रजिस्ट्रार ऑफिस से पता लगा रही है हाल ही में इन्होंने कोई प्रॉपर्टी तो नहीं खरीदी है।

शहर में खबर फैलते ही कई व्यापारी अपना दुखड़ा रोते हुए थाना पहुंचे

तीनों जैन भाइयों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज होते ही शहर में खबर फैल गई। इसके बाद और भी कई व्यापारी अपने साथ ठगी का दुखड़ा रोते हुए मुरार थाना पहुंचे हैं। अभी तक आधा सैकड़ा व्यापारी उनके शिकार हो चुके हैं। पुलिस को आशंका है कि और भी कई व्यापारी होंगे जो इनके गिरफ्तार होने के बाद सामने आ सकते हैं। अभी पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

आरोपियों ने ठगी का पैस प्रॉपर्टी खरीदने में लगाया

कुछ व्यापारियों ने पुलिस को यह इनपुट दिया है कि पकड़े गए तीनों आरोपियों ने ठगी का पैस प्रॉपर्टी खरीदने में लगाया है। इसके बाद पुलिस पंजीयन कार्यालय से तीनों के संबंध में डिटेल मांग रही है। जिसमें पूछा जाएगा कि बीते एक साल में तीनों ने अपने नाम या पत्नियों या बच्चों के नाम पर कोई प्रॉपर्टी तो नहीं खरीदी है साथ ही पुलिस तीनों की बैंक डिटेल भी छान रही है।