भानजी से था प्रेम प्रसंग, दो भानजों ने चाकू मारकर की मामा की हत्या, नाक और मुंह में भर दी थी फेविक्विक

पांच दिन पहले पगारा डैम पर मिली लाश की पहचान गिर्राज कुशवाह निवासी सुमावली के रूप के हुई है। युवक की हत्या उसके दो भानजों ने ही दो अन्य लोगों के साथ मिलकर की थी क्योंकि मृतक का अपनी भानजी से ही प्रेम प्रसंग था और समझाने पर भी वह नहीं मान रहा था। आरोपियों ने मृतक की जेब में मिले दस्तावेजों को जलाकर नष्ट कर दिया था ताकि लाश की पहचान नहीं हो। वह सांस न ले सके, इसके लिए मामा के मुंह और नाक में फेविक्विक भर दी और चाकू मारकर हत्या कर दी। जौरा पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे हत्या में प्रयुक्त चाकू, फेविक्विक और दो बाइक जब्त की हैं।

एसपी अनुराग सुजानिया ने बताया कि जौरा के पगारा डैम के पास झाड़ियों से 12 दिसंबर को एक युवक का शव मिला था। युवक के हाथ-पैर बंधे हुए थे। इसके अलावा मुंह और नाक को फेवीक्विक डालकर चिपका दिया गया था। शव देखकर ही लग रहा था कि युवक की हत्या कर शव फेंका गया है। पुलिस ने जांच की तो युवक की पहचान गिर्राज (22) पुत्र झींगुरिया कुशवाह निवासी झोंड का पुरा सुमावली के रूप में हुई।

धमकाया... प्रेमिका से शादी को तो अच्छा नहीं होगा
मृतक गिर्राज कुशवाह की बहन किशनपुर में ब्याही है। बहन दो बेटे मोनू कुशवाह (19) और रोमी कुशवाह (16) हैं। मोनू के चाचा की बेटी से उसका मामा गिर्राज कुशवाह प्यार करने लगा था। 7 दिसंबर को गिर्राज अपनी प्रेमिका (भानजी) से मिलने के लिए किशनपुर पहुंचा। वहां गिर्राज के पहुंचने पर हंगामा हुआ। बहन के परिवार वालों ने गिर्राज को चेतावनी देते हुए कहा कि अब वह गांव में नहीं आएगा। उसकी भानजी की शादी भी तय हो गई थी।

गिर्राज ने शादी तुड़वाने के लिए भानजी के मंगेतर ब्रह्मजीत कुशवाह निवासी घूघस को धमकी दी कि वह उसकी प्रेमिका से शादी करेगा तो अंजाम बुरा होगा। गिर्राज की हरकतों से परेशान होकर दोनों भानजों ने मंगेतर ब्रह्मजीत और एक अन्य युवक दिलीप कुशवाह के साथ मिलकर 9 दिसंबर को गिर्राज को जौरा में पचबीघा स्थित एक घर में बुलाया और उसकी मारपीट कर उसे शाम 5.30 बजे हाथ बांधकर पगारा डैम ले गए। पगारा बांध पर चारों आरोपियों ने मिलकर गिर्राज के पेट में चाकू मारे, फिर गला काटकर उसे मार डाला।