तकिये और चादर से खुद की डमी बनाई बाथरूम से पाइप के सहारे उतरकर भागा

इंजीनियर सचिन शाक्य की हत्या करने के आरोप में पकड़े गए कैदी वीरेंद्र परिहार ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में तीसरी मंजिल पर स्थित कैदी वार्ड से भागने के लिए पूरी प्लानिंग की थी। उसने रात में तकिये को चादर के नीचे ढंककर अपनी डमी बनाई ताकि किसी को शक न हो कि वह बिस्तर से गायब है। इसके बाद वह वार्ड से बाहर निकला। जब उसे पुलिसकर्मी सोते मिले तो वह दबे पांव दूसरी मंजिल पर पहुंच गया।

यहां जब सिक्योरिटी गार्ड की नजर उस पर पड़ी तो उसने दौड़ लगा दी और गार्ड की नजरों से ओझल होकर बाथरूम में जा घुस। बाथरूम की खिड़की से ही वह पाइप के सहारे नीचे उतरा और फरार गया। हॉस्पिटल के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में वह बाथरूम में जाता दिखा है, लेकिन यहां से वह वापस नहीं निकला। इससे स्पष्ट है कि वह पाइप के सहारे नीचे उतरकर भाग गया।

सिक्याेरिटी गार्ड ने भागते देखा फिर भी न सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे और न ही बाथरूम में झांका

हॉस्पिटल के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में हत्यारोपी वीरेंद्र परिहार शनि-रविवार की दरम्यानी रात करीब 3.05 बजे कैदी वार्ड से बाहर निकलता हुआ दिखा। यहां से जैसे ही बाहर निकला तो पुलिसकर्मी नजर नहीं आए। इस कारण वह सीढ़ियाें से दूसरी मंजिल पर उतर गया। यहां सिक्योरिटी गार्ड ने उसे टोका तो उसने दौड़ लगाई। इसके बाद वह एक बाथरूम में घुस गया। सिक्याेरिटी गार्ड ने शोर मचाया तो अन्य स्टाफ भी आ गया। इन लोगों ने पूरे अस्पताल में उसे ढूंढा, लेकिन न तो सीसीटीवी कैमरा देखा और न ही बाथरूम तक गए। इसी बाथरूम की खिड़की से पाइप के सहारे वह नीचे उतर गया। यहां से वह भाग गया। आरोपी के भागने के काफी देर तक सिपाहियों ने पुलिस अफसरों को सूचना ही नहीं दी। जब वह पूरे अस्पताल में कहीं नजर नहीं आया तब सूचना दी।

सुरक्षा में तैनात सिपाही बोले- वॉशरूम गए थे

कैदी वार्ड के बाहर वीरेंद्र परिहार की सुरक्षा में तैनात सिपाहियाें काे लापरवाही के कारण सस्पेंड कर दिया गया है। जब पुलिस अफसर और अस्पताल में डॉक्टरों ने पूछा था ताे उनका कहना था कि कि वे वॉशरूम गए थे, लेकिन एक साथ दोनों वॉशरूम जाने के सवाल पर चुप्पी साध गए। अस्पताल के स्टाफ ने पुलिस अफसरों को बताया कि यह दोनों वार्ड के बाहर ही सो रहे थे।

4 महीने में दूसरी बार भागा कोरोना पॉजीटिव अपराधी

हत्याराेपी संक्रमित कैदी के भागने से सुपर स्पेशलिटी हाॅस्पिटल की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। चार महीने में दूसरी बार कोई कोरोना पॉजीटिव अपराधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से भागा है। इससे पहले 7 जुलाई को चोर जावेद खान भाग गया था। अब हत्या का आरोपी भाग निकला। जबकि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आने-जाने के लिए सिर्फ एक ही गेट है।