MP में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने की आशंका के चलते लोग कर रहे स्‍टाक

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होकर सरकार के गठन की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन इन चुनाव के दौरान ही पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की चर्चाओं के बीच लोगों द्वारा जहां डीजल और पेट्रोल का स्टाक कर लिया है। वही दाम न बढ़ने से लोगों में अभी भी इस बात की आशंका बनी हुई है कि पता नहीं कब अचानक दाम बढ़ जाएं। इसी के चलते लोग लगातार ही स्टाक करने में लगे हुए हैं। यदि पेट्रोल पंप संचालकों की माने तो बाजार में ऐसे किसी भी प्रकार के संकेत या पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त नहीं हो रही है कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की संभावना है।

पेट्रोल पंप संचालक नितिन जैन ने बताया कि अभी हाल ही में डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ने को लेकर लोगों में काफी आशंका थी, लेकिन जिस प्रकार से लगातार ही नवंबर माह से डीजल पेट्रोल के दाम स्थिर चल रहे हैं उससे लोगों में राहत की शांस जरूर है और अब लोगों को इस बात से किसी भी प्रकार का कोई अंतर नहीं पड़ता है कि दाम बढ़ रहे हैं। यदि देखा जाये तो दाम बढ़ने के बाद भी आम नागरिकों में इस बात को लेकर प्रतिक्रिया जरूर हुई लेकिन अगर ऑटोमोबाइल बाजार की बात करें तो इसके बाद भी दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों का विक्रय का दौर लगातार जारी है और लोग लगातार ही वाहनों को खरीद रहे हैं।

अभी हाल ही में जैसे कि चर्चाओं का बाजार गर्म है कि 15 से ₹25 तक की डीजल पेट्रोल में दरों में वृद्धि हो सकती है लेकिन पेट्रोलियम कंपनी से अब तक इस बात के किसी भी प्रकार के कोई संकेत या जानकारी नहीं मिल रही है की दरें बढ़ने की कोई संभावना है पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के उपरांत जिस प्रकार से लोगों में पेट्रोल डीजल की दरें बढ़ने की चर्चाएं जोरों पर चल रही थी उससे लोग जहां काफी दरें बढ़ने की आशंका व्‍यक्‍त कर रहे थे इसी कारण से अधिक उपयोग करने वाले ट्रक, बस मालिकों के साथ-साथ किसानों ने भी डीजल का स्टाक कर लिया है, हालांकि पेट्रोल का उपयोग करने वाले वाहन मालिकों में दरें बढ़ने की आशंका से किसी भी प्रकार का कोई अंतर नजर नहीं आ रहा है।