LoC पर घुसपैठ कर रहे 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

देश और दुनिया में इस वक्त कोरोना वायरस का महासंकट जारी है. लेकिन पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर सोमवार को कुछ आतंकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की. इन कोशिशों को भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम किया और तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया.

  • LoC पर घुसपैठ कर रहे तीन आतंकी ढेर
  • नौशेरा के पास जारी है सर्च ऑपरेशन

सूत्रों की मानें, तो लाइन ऑफ कंट्रोल पर नौशेरा सेक्टर के पास सुबह-सुबह आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. तभी भारतीय सुरक्षाबलों ने उन्हें मार गिराया. अभी भी इस इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है और पूरी तरह से छानबीन की जा रही है.

गौरतलब है कि बॉर्डर पर पाकिस्तान रेंजर्स की मदद से लगातार आतंकी भारत में घुसने की कोशिश करते हैं. लेकिन हर बार उनकी ये कोशिश नाकाम जाती है और भारतीय सुरक्षाबल उन्हें मौत के घाट उतार देते हैं.

हाल ही में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों की ओर से घाटी में लगातार अशांति फैलाने की कोशिश की जा रही है. बीते दिनों पुलवामा जिले में IED से भरी हुई एक सेंट्रो कार बरामद की गई. इस कार में करीब 40 किलो. IED था, जिसे इंटेलिजेंस के बाद जब्त किया गया.

वक्त रहते हुए सुरक्षाबलों ने IED को डिफ्यूज़ किया और एक बड़ा आतंकी हमला होने से बच गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बाद में जानकारी दी थी कि हिज्बुल की ओर से इस आतंकी हमले को प्लान किया जा रहा था. ये हमला पूरी तरह से पिछले साल पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जैसा ही था.

जब से सुरक्षाबलों ने घाटी में हिज्बुल कमांडर रियाज़ नायकू को मारा है, तभी से ही आतंकी बौखला गए हैं. और लगातार तभी से कोशिश कर रहे हैं कि कोई बड़ा हमला किया जाए, लेकिन हर बार भारतीय सुरक्षाबलों की मुस्तैदी आतंकियों पर भारी पड़ रही है.