टोपी बाजार: झावेरी मार्केट में आग लगी

ग्वालियर। महाराज बाड़े के नजदीक टोपी बाजार स्थित झावेरी मार्केट में आज दोपहर अचानक आग लग गयी। आग बेसमेंट में मीटरों में लगी थी। आग पर काबू पाने दमकल कर्मियों ने चार गाड़ी पानी फायर किया।
जानकारी के अनुसार आग की लपटें अचानक झावेरी मार्केट के बेसमेंट में से दोपहर को उठी तो टोपी बाजार में हड़कंप मच गया। आग और धुंआ इतना भयानक था कि लोगों ने इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी। आग झावेरी मार्केट के बेसमेंट में मीटरों में लगी थी। आग की खबर पर दमकल कर्मी तुरंत गाड़ी के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन आग की तपन के कारण ग्राउंड फ्लोर से जाने में परेशानी हो रही थी। इस कारण सीढियां लगाकर दमकल कर्मचारी आग बुझाने के लिये अंदर घुसे। आग इतनी जबरदस्त थी फायर ब्रिगेड को काफी मशक्कत करना पड़ी। 4 गाड़ी पानी फायर कर आग पर काबू पाया। लेकिन बार-बार आग बीच-बीच में भड़क रही थी, जिससे दमकलकर्मियों को काफी मशक्कत भी करना पड़ी।
इस हादसे के कारण पूरी मार्केट में पानी भर गया। यहां बता दें कि टोपी बाजार काफी व्यस्ततम है। यहां मोबाइल का बड़ा मार्केट है। इसके अलावा कपड़े, गहने सहित अन्य कारोबार भी होता है। आगजनी के कारण बिजली भी बंद कर दी गई थी, जो देर सायं आग के पूरी तरह बुझने के बाद चालू हुई। हादसे के कारण खरीददारों को पैदल निकलने में खासा परेशानी का सामना करना पड़ा।