आतंक पर प्रहार से बौखलाया पाकिस्तान, सरहद पर तैनात की मुजाहिद बटालियन

लॉकडाउन के दौरान भी आतंकियों के खिलाफ भारत की कार्रवाई जारी है. पिछले दिनों हंदवाड़ा हमले में अपने पांच वीर सपूतों को गंवाने के बाद भारतीय सेना ने हिज्बुल के कश्मीर प्रमुख आतंकी रियाज नायकू को मार गिराया था. आतंक पर भारत के इस कड़े प्रहार से पाकिस्तान बौखला गया है. खुफिया सूत्रों की मानें तो नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी आर्मी फायरिंग की आड़ में BAT एक्शन को अंजाम देने की फिराक में है.

  • पीओके में किया सेना का जमावड़ा
  • चार जगह तैनात किया बैट टीम

खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने अपने कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास मुजाहिद बटालियन तैनात किया है. भारत के केजी सेक्टर, बीजी सेक्टर, उरी, राजौरी, पूंछ और मेंढर सेक्टर के सामने पाकिस्तान मुजाहिद बटालियन की मदद से भारी घुसपैठ करा सकता है. पाक अधिकृत कश्मीर में चार जगह BAT टीम की तैनाती की गई है.

सूत्र बताते हैं कि पाक अधिकृत कश्मीर में मौजूद लॉन्च पैड के नजदीक जैश के साथ ही बड़ी तादाद में अफगानी आतंकी देखे गए. लीपा लॉन्च पैड जम्मू कश्मीर के तंगधार और उरी सेक्टर के सामने पड़ता है. पाक अधिकृत कश्मीर में मौजूद लंजोट और कालूचक एरिया के पास भी BAT की टीम तैनात है. कालूचक लॉन्च पैड जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर के सामने पड़ता है.

खुफिया सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान राजौरी के सामने आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सेना की मौजूदगी बढ़ा रहा है. राजौरी के सामने पीओके में पाकिस्तान ने 102 एमएम मोर्टार तैनात किया गया है. पाकिस्तान की सेना 102 एमएम मोर्टार के जरिए आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए कवर फायर देने की फिराक में है. अमूमन घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान इस तरह के मोर्टार का इस्तेमाल नहीं करता था.

 सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी के सामने नियंत्रण रेखा पर फॉरवर्ड डिफेंस लोकेशन "जब्बार" में कवर फायरिंग देने के लिए "642 मुजाहिद बटालियन" को भी तैनात किया है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाक अधिकृत कश्मीर के पीर कालंजर, डोतिल्ला, केजी, टीओपी में भी सेना को तैनात किया गया है.