अहमदाबाद: कंटेनमेंट जोन में पुलिस पर पथराव, उपद्रवियों पर हुआ लाठीचार्ज

गुजरात का अहमदाबाद शहर सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है. स्वास्थ्य और पुलिसकर्मी जान की बाजी लगाकर लोगों की हिफाजत कर रहे हैं तो वहीं कुछ उपद्रवी पुलिस को ही निशाना बना रहे हैं.

  • लॉकडाउन का पालन करवाने को लेकर बढ़ा विवाद
  • पुलिस ने किया लाठीचार्ज, दागे आंसू गैस के गोले

अहमदाबाद में शुक्रवार को शाहपुर इलाके में लोगों ने पुलिस पर पथराव किया है. उपद्रवियों ने पुलिस पर ही पत्थरबाजी की जिसके बाद मजबूरन बेकाबू भीड़ को संभालने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

शाहपुर अड्डा इलाके में पथराव के बाद घटनास्थल पर वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने 5 आंसू गैस के गोले दागे. लॉकडाउन का पालन करा रही पुलिस के सामने कई चुनौतियां सामने आ रही हैं. इलाके में अनियंत्रित भीड़ के पथराव से पुलिसकर्मियों की जान पर बन आई. इस घटना में एक सिपाही घायल हो गया है.

क्यों बिगड़े हालात?

इस इलाके में हालात तब बिगड़े जब शाहपुर में राजाजी नी पोल और नागोरीवाड क्षेत्र के लोग शाम को रमजान के लिए अपने घरों से बाहर निकलने लगे. ड्यूटी पर मौजूद पुलिस ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने को कहा. लोग नहीं माने और पुलिस पर पथराव करने लगे.

कई लोग हिरासत में

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने 5 आंसू गैस के गोले भी छोड़े. दरअसल पुलिस तालाबंदी का सख्ती से पालन कराने के लिए शाहपुर इलाके में गई थी लेकिन वहां स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. घटना के बाद कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

 शाहपुर में अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. गुजरात में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है. पुलिस लोगों से अपील कर रही है लोग घरों से बाहर न निकलें, फिर भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं.