त्रिपुरा में कोरोना की मार, संक्रमित 116 में से 102 BSF के जवान

त्रिपुरा राज्य भी अब कोरोना की मार को झेल रहा है. त्रिपुरा में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 30 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 100 से ज्यादा हो गई. त्रिपुरा में शुक्रवार को एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना से संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई. अंबस्सा में तैनात बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) की 86वीं बटालियन के 25 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

वहीं, अंबस्सा में तैनात 138वीं बटालिन के एक जवान के परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले. इसके अलावा एक ट्रक चालक जो राज्य के बाहर से आया था, उसे क्वारनटीन में रखा गया था. उस चालक की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके साथ ही शुक्रवार को कोरोना के 30 मामलों की पुष्टि हुई.

BSF यूनिट में 113 कोरोना संक्रमित

पिछले एक हफ्ते में बीएसएफ की दो बटालियन से 113 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 102 जवान हैं. अब त्रिपुरा में कोरोना वायरस के कुल मामले 116 हो गए हैं. इनमें से 2 संक्रमित मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं. वहीं, राज्य में अभी भी 114 एक्टिव मरीज हैं. राज्य में बीएसएफ से कोरोना संक्रमण के 97 प्रतिशत मामले हैं.

कोरोना ट्रीटमेंट के लिए 410 बेड

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ा दी गई है. मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा, हमने अगरतला के भगत सिंह यूथ हॉस्टल को 300 बेड वाला कोरोना ट्रीटमेंट सेंटर में बदलने का फैसला किया है और यह जीबी अस्पताल की देखरेख में रहेगा. अगरतला में कोरोना के इलाज के लिए 410 बेड हैं, जिसमें जीबी अस्पताल के 80 बेड, आईजीएम के 30 बेड और भगत सिंह हॉस्टल के 300 बेड शामिल हैं.

 सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ के एक सीनियर अधिकारी ने फोर्स में उत्पन्न हालात को लेकर मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब से मुलाकात की. वहीं, मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी राज्य के हालात के बारे में जानकारी दी है.

पांच दिन में कोरोना के 60 मामले

 मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने 25 अप्रैल को राज्य को कोरोना फ्री घोषित किया था, लेकिन पिछले पांच दिनों में राज्य में कोरोना के 60 नए मामले सामने आए हैं. इस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और कोरोना जांच के लिए सैंपल जमा करना भी प्रारंभ कर दिया गया है.

6 अप्रैल को कोरोना का पहला केस

त्रिपुरा में पहला केस 6 अप्रैल को सामने आया था. एक महिला गुवाहाटी से गोमती जिले में पहुंची थी. महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. 16 अप्रैल को ठीक होने के बाद महिला को डिस्चार्ज कर दिया गया था. संक्रमण का दूसरा केस 16 अप्रैल को सामने आया था. त्रिपुरा स्टेट राइफल्स का एक जवान नॉर्थ त्रिपुरा के दामचेरा में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. उसे ठीक कर 25 अप्रैल को डिस्चार्ज कर दिया गया था.