यूपी में 22 पुलिस अधिकारियों के तबादले, प्रमोटी की जगह डायरेक्ट IPS अफसरों को मिली तरजीह

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया है. योगी सरकार ने सूबे के कई जिलों के पुलिस कप्तान समेत कुल 22 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. इसमें प्रमोटी आईपीएस अफसरों की जगह डायरेक्ट आईपीएस अफसरों को तरजीह  दी गई है. नोडल अफसरों की रिपोर्ट के बाद जिलों में प्रमोटी आईपीएस अफसरों का दबदबा घटाया गया है.

महोबा, कौशाम्बी, फतेहपुर और चित्रकूट से प्रमोटी अफसरों को हटाकर डायरेक्ट आईपीएस अफसरों को लगाया गया. 2014 बैच के अफसरों को फील्ड में पोस्टिंग दी गई है. चित्रकूट में लम्बे समय से जमे मनोज कुमार झा के पर काटे गए हैं. उनका तबादला प्रयागराज कर दिया गया है और रेलवे के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. उनकी जगह मुरादाबाद (नगर) के पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल को चित्रकूट का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

इसी तरह कौशाम्बी में लम्बी पारी के बाद प्रदीप गुप्ता को भी हटाया गया है. उनकी जगह बरेली (नगर) के अपर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन की तैनाती की गई है. अभिनंदन को कौशाम्बी का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. इसके साथ ही महोबा से स्वामीनाथ को हटाया गया है. उनकी जगह अलीगढ़ (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक मनीलाल पाटीदार की नियुक्ति की गई है. मनीलाल पाटीदार को महोबा का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी को हटाकर वाराणसी का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. प्रभाकर चौधरी की जगह श्रावस्ती के पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव को सोनभद्र पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

अपर पुलिस अधीक्षक (साइबर क्राइम) अनूप कुमार सिंह को श्रावस्ती का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. कानपुर नगर (पश्चिम) के अपर पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन की नई तैनाती हापुड़ पुलिस अधीक्षक के रूप में की गई है.