लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रखकर हो रही शादी

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है. लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो, इसके लिए पुलिस सारे इंतजाम कर रही है. इसी बीच महाराष्ट्र के ठाणे जिले की उल्हासनगर पुलिस ने गुरुवार को एक नवविवाहित जोड़े और उनके माता-पिता के खिलाफ लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में उन पर मामला दर्ज किया और उन्हें क्वारनटीन में भेज दिया.

  • शादी के दौरान उड़ी लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां
  • मौके पर पहुंच गई पुलिस तो भागने लगे कई लोग

दरअसल, गुरुवार को उल्हासनगर कैंप नंबर 5 में लॉकडाउन होने के बावजूद विवाह समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान उल्हासनगर के दशहरा मैदान में 15 से 20 व्यक्तियों की भीड़ जमा थी. समारोह के दौरान लोगों के उपस्थित होने की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई.

घटनास्थल पर पुलिस को आते देख कई लोग भागने लगे. जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो शादी की रस्में खत्म हो रही थीं.संबंधित पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दंपति और उनके माता-पिता ने लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन किया है.

उन्होंने बताया कि जब हम मौके पर पहुंचे तो हमने देखा कि 15 से 20 व्यक्ति वहां मौजूद थे और किसी ने भी समारोह स्थल पर लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं किया. हम उन्हें पुलिस स्टेशन ले गए और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया.

फिलहाल नवविवाहित दंपति, आरोपी माता-पिता और रिश्तेदारों को इस आश्वासन पर रिहा किया गया कि वे सभी अपने-अपने घर पर 14 दिनों के क्वारनटीन का पालन करेंगे.