Uber ड्राइवर ने महिला यात्री के सामने की अश्लील हरकत, कंपनी ने नौकरी से निकाला

मुंबई के अंधेरी इलाके में एक उबर कैब ड्राइवर को महिला यात्री के सामने अश्लील हरकत करने पर बर्खास्त कर दिया गया है. पुलिस को दी गई शिकायत में महिला ने बताया कि उसने अंधेरी जाने के लिए कैब बुक की थी. ट्रैफिक सिग्नल पर कैब के रुकते ही ड्राइवर ने अपनी पैंट की चेन खोल दी और मास्टरबेशन (हस्तमैथुन) करने लगा. जब महिला से इसपर आपत्ति जाहिर की, तो ड्राइवर ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. महिला की शिकायत के बाद ऊबर ने आरोपी ड्राइवर को बर्खास्त कर दिया है.

घटना शुक्रवार सुबह की है. महिला ने सोशल मीडिया पर इसे लेकर एक पोस्ट लिखा है, जो वायरल हो रहा है. महिला के मुताबिक, "जब 10:45 बजे मैं मुंबई के अंधेरी ईस्ट इलाके में पहुंची, तो एक सिग्नल पर कैब रुकी. इसी बीच ड्राइवर अजीब हरकत करने लगा. उसने अपने पैंट की चेन खोल दी और मुझे दिखाते हुए अश्लील हरकतें करने लगा. मैं तुरंत कार से बाहर आ गई और उसे यहीं पर सफर खत्म करने को कहा."

महिला ने बताया, "जब मैंने आपत्ति जाहिर की, तो वह गाली-गलौज करने लगा और बोला क्या हुआ? तब मैंने उससे कहा कि क्या तुम्हें पता नहीं कि तुमने क्या किया? तुम क्या चाहते हो? क्या मैं शोर मचाऊं? इस पर ड्राइवर ने फिर से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और मुझसे किराया मांगने लगा."

महिला यात्री ने आगे बताया, "मुझे लगा कि ड्राइवर मेरे लिए और खतरनाक हो सकता है. इसलिए मैंने उसे तय किराये से ज्यादा पैसे दे दिए और कैब छोड़ दिया. जिस जगह यह सब हुआ, वहां लोग तमाशा देख रहे थे. कोई पुलिस वाला भी वहां नहीं था." महिला यात्री ने अंधेरी के एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज कराई है.

मामला सामने आने के बाद ऊबर ने कैब ड्राइवर को बर्खास्त कर दिया है. उबर के प्रवक्ता ने बताया, "उस ड्राइवर का एक्सेस खत्म कर दिया गया है. हमारा कम्युनिटी गाइलाइंस इस तरह की चीजों को बर्दाश्त नहीं करता. महिला की शिकायत मिलन के बाद ड्राइवर को ड्यूटी से हटा दिया गया है.

बता दें कि ऐप वाली कैब में इस तरह की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं. इसके पहले पिछले साल अक्टूबर में हैदराबाद में महिला को एयरपोर्ट छोड़ने निकला ड्राइवर भी इसी तरह मास्टरबेट करते पकड़ा गया था.