महाराष्ट्र में किरायेदारों से 3 महीने तक किराया नहीं ले सकेंगे मकान मालिक

देश में अब तक कोरोना के कुल 13 हजार 387 मामले सामने आए हैं, जबकि 437 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा 3202 मामले महाराष्ट्र में है, यहां 194 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं राजधानी दिल्ली में अब तक 1640 मामले सामने आ चुके हैं और 38 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में दो दिनों तक नए मामलों में कमी के बाद गुरुवार को फिर से उछाल देखा गया है.

 

  • देश में 13 हजार के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा
  • अब तक कोरोना वायरस से 437 लोगों की मौत
  • 24 घंटे में मुंबई में 257 और इंदौर में 244 नए मामले
  • दिल्ली में 24 घंटे में दर्ज हुए 62 नए मामले, 6 की मौत

महाराष्ट्र में किरायेदारों से 3 महीने तक किराया नहीं ले सकेंगे मकान मालिक

महाराष्ट्र राज्य आवास विभाग ने मकान मालिकों को कम से कम तीन महीने के लिए किराया ना वसूलने के निर्देश जारी किए हैं. इस अवधि के दौरान, किसी भी किरायेदार को किराए का भुगतान न करने के कारण किराए के घर से बेदखल नहीं किया जाना चाहिए.
 
देश में 1919 कोविड अस्पताल
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में 1919 कोविड अस्पताल बनाए जा चुके हैं. इनमें एक लाख 73 हजार आइसोलेशन बेड, 21800 आईसीयू बेड हैं. हम हर तरह से अफर्ट कर रहे हैं. अहमदाबाद में भी एक कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है. अहमदाबाद के सिविल अस्पताल को सिर्फ 5 दिनों में कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया है.
 
कोरोना के केस बढ़ने में आई 40% की कमी
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 13,387 हुई है. कोरोना से अब तक 437 लोगों की मौत हुई है. कोरोना से 24 घंटे 23 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना केस बढ़ने में 40 फीसदी की कमी आई है. कोरोना संक्रमित 13.6 फीसदी मरीज ठीक हुए हैं. देश में कोरोना के 80 फीसदी मरीज ठीक हो रहे हैं. देश के लिए एक भी मौत चिंता का विषय है. हमें हर मोर्चे पर कोरोना से लड़ना है. हमारी कोशिश तेजी से काम करने की है. देश में एंटी बॉडीज पर काम हो रहा है. प्लाज्मा तकनीकी से इलाज पर काम कर रहे हैं.
 
यूपी में लॉकडाउन तोड़ने पर अब तक 20453 एफआईआर
 
यूपी में लॉकडाउन तोड़ने की वजह से 20,453 एफआईआर की गई दर्ज. पुलिस द्वारा अब तक 24 हजार वाहन सीज किए गए हैं. यूपी सरकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश में 12 लाख फूड पैकेट बांटे गए. यूपी के कम्यूनिटी किचन में बेहतर क्वालिटी का खाना बनाने का निर्देश मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया है. हॉटस्पॉट पर निगरानी रखी जा रही है. डोर-टू-डोर सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. जरूरी सामान भी पहुंचाए जा रहे हैं. पूरे प्रदेश के हॉटस्पॉट इलाकों में जरूरी सामानों की डिलिवरी के लिए 2700 लोग लगाए गए हैं.
 
गोरखपुर के 79 लोगों की हुई पहचान, तबलीगी मरकज में थी मोबाइल लोकेशन
 
यूपी के गोरखपुर के 79 लोगों की लिस्ट जारी की गई है. ये लिस्ट उन लोगों की है जो निजामु्द्दीन स्थित तबलीगी मरकज एरिया में मौजूद थे. बताया जा रहा है कि इन लोगों की पहचान मोबाइल सेल लोकेशन टॉवर की मदद से की गई है. इन 79 लोगों मे विभिन्न परिवहन साधनों से गोरखपुर आने वाले 44 लोगों की लोकेशन बाद में भी गोरखपुर में थी. जिसके बाद गोरखपुर पुलिस प्रशासन ने इन्हें खोजने की कवायद तेज की. निजामुद्दीन इलाके से कुल 19140 लोगों की मोबाइल लोकेशन मिली थी.
 

सेना के जवानों को लेकर रवाना हुई एक स्पेशल ट्रेन

बेंगलुरु, बेलगाम और सिकंदराबाद के आर्मी ट्रेनिंग संस्थानों में अपनी ट्रेनिंग पूरी कर चुके सेना के 950 जवानों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन बेंगलुरू से रवाना हुई है. इससे पहले सभी जवानों ने अपना क्वारनटीन पीरियड पूरा किया और सभी मेडिकल टेस्ट करवाए. ट्रेन और स्टेशन को पहले ही सेनिटाइज किया गया था. सभी जरूरी उपाय भी किए गए हैं. उम्मीद की जा रही है कि यह ट्रेन जवानों को लेकर 20 अप्रैल को जम्मू पहुंचेगी.