दिल्लीः लॉकडाउन में शराब की तस्करी कर रहा था पुलिसकर्मी, साथियों समेत गिरफ्तार

कोरोना महामारी के बीच जहां डॉक्टरों के बाद देश की पुलिस को लोग सलाम कर रहे हैं. वहीं दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने खाकी पर दाग लगा दिया. पुलिस का ये जवान अपनी वर्दी का फायदा उठाकर शराब की तस्करी कर रहा था. पुलिस ने कॉन्स्टेबल रविंद्र को उसके तीन अन्य साथियों समेत रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इस घटना से रविंद्र के अफसरों का सिर शर्म से झुक गया है.

  • लॉकडाउन में कांस्टेबल की करतूत से खाकी दागदार
  • वर्दी की आड़ में कर रहा था शराब की तस्करी

दरअसल, लॉकडाउन का पालन कराने के लिए दिल्ली पुलिस राजधानी के चप्पे चप्पे पर चेकिंग कर रही है. इसी दौरान दिल्ली पुलिस के जवानों को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में होटल प्लीजेंट के पास एक स्विफ्ट डिजायर कार संदिग्ध हालात में जाती दिखाई दी. पुलिस ने कार को रोक लिया. कार में 4 लोग सवार थे. जब चेकिंग करने वाले पुलिसकर्मियों ने कार की तलाशी ली तो उनके होश उड़ गए.

कार में हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही इंग्लिश शराब की कई बोतलें बरामद हुईं. पुलिस ने फौरन कार सवार चारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिसकर्मी तब और हैरान हो गए जब उन्हें पता चला कि तस्करों में से एक दिल्ली पुलिस का कॉन्स्टेबल रविंद्र है. इसके बाद पुलिस ने विभाग को सूचित किया. फिर सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने कार और शराब की खेप को सीज कर दिया. इस मामले में एक्साइज और महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी अब इस मामले पर बोलने से बच रहे हैं. यहां तक कि आरोपी कॉन्स्टेबल की तस्वीर तक मीडिया को नहीं मिली.