देश में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हजार के पार, 339 लोगों की मौत

संपूर्ण लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस देश में अपना व्यापक असर दिखा रहा है. हर दिन कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10,363 पहुंच गई है. जबकि 339 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हालात इतने नाजुक हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले ही कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ा दिया है. ताजा अपडेट्स के लिये पेज को री-फ्रेश करते रहें...
  • देश में कोरोना वायरस की मार जारी
  • अब तक कुल 339 लोगों की मौत
  • कोरोना संक्रमितों की संख्या 10  हजार पार

PM मोदी-लोगों के बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन के 21वें दिन जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं लोगों के बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं. उन्होंने कहा कि भारत में शुरू में ही कोरोना को फैलने से रोकने का प्रयास शुरू कर दिया था. भारत ने शुरू से ही पाबंदिया लगानी शुरू कर दी थी. भारत ने संक्रमण फैलने से रोकने के लिए तेजी से कदम उठाए.
 
मुरादाबाद में 2 नए केसः CMO
 
मुरादाबाद में 49 साल के एक शख्स की टीएमयू अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई है. मुरादाबाद के चीफ मेडिकल ऑफिसर एमसी गर्ग के अनुसार, 39 साल के एक डॉक्टर समेत 17 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. इसमें यह डॉक्टर कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रहा था. दो नए मामले सामने आए हैं जिसमें एक संबल और एक अमरोहा का रहने वाला है.
 
कोरोना मरीजों का ताजा आंकड़ा
 
स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों का ताजा आकंड़ा जारी कर दिया है. इसके हिसाब से देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 10,363 पहुंच गई है. जबकि 1036 मरीज ठीक हो चुके हैं. मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ गया है. देश में अब तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 339 पहुंच गया है.
 
दिल्ली के पश्चिम विहार में कंटेनमेंट जोन
 
महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना का असर सबसे ज्यादा दिखाई दे रहा है. दिल्ली सरकार ने बचाव के लिये ऐसे इलाकों को सील करने का कदम उठाया है, जहां से भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने आते हैं. इसी कड़ी में पश्चिम विहार के कृष्णा अपार्टमेंट A-1B ब्लॉक को भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है यानी इस इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है.