देश में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, MP में 8-महाराष्ट्र में 12 नए केस

कोरोना वायरस महामारी का संकट हिंदुस्तान में बढ़ता जा रहा है. सोमवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या 1100 के पार कर गई है, जबकि 30 लोग अबतक अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस के दर्जनोंभर पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसके बाद हड़कंप मच गया. इस बीच पलायन के मसले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.
  • देश में कोरोना के मामलों की संख्या 1100 पार
  • अबतक तीस लोग गंवा चुके हैं अपनी जान
  • 21 दिनों के लॉकडाउन का छठा दिन आज

देश में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. अबतक भारत में कोरोना वायरस के 1161 के सामने आए हैं, जबकि 98 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है.

आज नोएडा आ सकते हैं यूपी सीएम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आज नोएडा का दौरा कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश में नोएडा में ही सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. यहां आने से पहले लखनऊ में यूपी सीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की और प्रदेश के हालात पर चर्चा की.
 
मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में सामने आए नए केस
 
देश में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सोमवार सुबह मध्य प्रदेश के इंदौर से कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 7 लोग इंदौर और एक उज्जैन के निवासी है, जो कि कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं.

इसके अलावा महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस के केस की संख्या 215 तक पहुंच गई है. राज्य में अबतक 8 की मौत हुई है और 35 डिस्चार्ज हो चुके हैं. महाराष्ट्र में मुंबई में 3, पुणे में 5, नागपुर में दो, कोल्हापुर-नासिक में एक-एक नया केस सामने आया है.
 
डीटीसी में सफर के लिए ड्यूटी पास जरूरी
 
लॉकडाउन के बावजूद दिल्ली में हजारों दिहाड़ी मजदूर दिल्ली-यूपी बॉर्डर तक डीटीसी की बस में सफर करके पहुंचे. अब डीटीसी की ओर से नया आदेश जारी किया गया है, जिसके तहत बस में वही मजदूर सफर कर पाएंगे जिनके पास ड्यूटी पास होगा. इसके अलावा सभी का पहचान पत्र भी चेक किया जाएगा.
 
अफवाह फैलाने वाले पर केस दर्ज

मुंबई में सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति पर केस दर्ज किया गया है. व्यक्ति ने व्हाट्सएप ग्रुप पर कोरोना वायरस को लेकर अफाह फैलाई और कहा कि कुछ इलाकों में मिलट्री बुला ली गई है और लोगों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है. पुलिस ने अब इस मामले में केस दर्ज किया है.
 
मजदूरों को लेकर सरकारों ने बसों का कराया प्रबंध
 
देश के अलग-अलग हिस्सों से लॉकडाउन के बीच हजारों प्रवासी मजदूरों के फंसे होने की खबरें आ रही हैं. दिल्ली-एनसीआर से लेकर दक्षिण के कई राज्यों में मजदूर अपने गांव वापस जाने के लिए पैदल ही निकल पड़े. इस बीच कई राज्य सरकारों ने मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम करवाया, ताकि मजदूर अपने घर जल्द से जल्द पहुंच सकें.