दिल्लीः लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 15 FIR दर्ज, 18 लोग गिरफ्तार

कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे हिंदुस्तान में लॉकडाउन कर दिया गया है. मंगलवार रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन के दौरान देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया. 21 दिन का यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलेगा.

  • देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 580 के पार
  • हिंदुस्तान में कोरोना वायरस के 11 लोगों की हो चुकी है मौत

इस बीच लोगों को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं हैं, जो लोग कानून का उल्लंघन करके घर से बाहर निकल रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करके घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है. ऐसे मामलों में अब तक 15 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं. साथ ही दिल्ली पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक भारत सरकार ने कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन किया है, लेकिन कुछ ये वो लोग हैं जो नियम का पालन नहीं कर रहे थे, जिसके चलते उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

हिंदुस्तान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब तक देश में कोरोना वायरस के 580 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 11 लोगों की मौत भी हो चुकी है. इस घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन किया है.

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने दुनियाभर को जकड़ लिया है. विश्वभर में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या 4 लाख 25 हजार 493 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 18 हजार 963 लोगों की मौत हो चुकी है. इसका सबसे ज्यादा कहर इटली में देखने को मिल रहा है. इटली में कोरोना वायरस की चपेट में आने से 6 हजार 820 लोगों की मौत हो चुकी है.