दिल्ली में कोरोना बेड की कमी, 500 रेलवे कोच देगी केंद्र सरकार

देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो गई है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंच गया है. 24 घंटे में देश में कोरोना के मरीजों में बड़ा उछाल देखा गया है. 11 हजार 929 नए केस की पहचान की गई है. 24 घंटे में कोरोना की वजह से 311 मरीजों की जान गई है. अब तक 9195 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. 1 लाख 54 हजार से ज्यादा लोगों ने अब तक कोरोना से जंग जीती है. 24 घंटे में सात हजार से ज्यादा लोग ठीक हुए हैं.
  • दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 2 हजार से ज्यादा मामले
  • दिल्ली में 36 हजार के पार पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा
  • महाराष्ट्र में भी नहीं थम रहा कोरोना का कहर
  • महाराष्ट्र में 24 घंटे में 3 हजार 427 नए केस, 113 की मौत
  • मुंबई में 24 घंटे में 1 हजार 380 नए मरीज, 69 लोगों की मौत

गृहमंत्री अमित शाह की दूसरी बैठक शुरू

दिल्ली में कोरोना से निपटने को लेकर दिल्ली के तीन नगर निगमों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, नगर निगम के मेयर और अधिकारी बैठक में मौजूद हैं.
 
अमित शाह को रिपोर्ट देगी डॉक्टरों की टीम
 
सूत्रों के हवाले से खबर है कि केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, AIIMS और MCD के अस्पतालों के डॉक्टरों की एक टीम दिल्ली के सभी अस्पतालों का निरीक्षण करेगी. दिल्ली के अस्पतालों की वर्तमान स्थिति का निरीक्षण कर डॉक्टरों की टीम गृहमंत्री अमित शाह को रिपोर्ट देगी.
 
कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध-शाह
 
अमित शाह ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जाएगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढ़ाकर तीन गुना कर दिया जाएगा. साथ ही कुछ दिन के बाद कन्टेनमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी. दिल्ली के छोटे अस्पतालों तक कोरोना के लिए सही जानकारी व दिशा निर्देश देने के लिए मोदी सरकार ने AIIMS में Telephonic guidance के लिए वरिष्ठ डॉक्टर्स की एक कमेटी बनाने का निर्णय लिया है, जिससे नीचे तक सर्वश्रेष्ठ प्रणालियों का संचार किया जा सके. इसका हेल्पलाइन नं. सोमवार को जारी हो जाएगा.

दिल्ली को रेलवे कोच देगी केंद्र सरकार
 
 
दिल्ली में कोरोना की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ रही है. मरीजों की बढ़ती तादाद और अस्पतालों में बेड की कमी को देखते हुए केंद्र सरकार ने रविवार को फैसला किया कि दिल्ली को 500 रेलवे कोच मुहैया कराया जाएगा.