दिल्ली: कोरोना संक्रमण के कारण एम्स में बंद ओपीडी सेवा फिर से शुरू

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या पांच लाख के आंकड़े की तरफ बढ़ रही है. इस बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने बंद ओपीडी सेवा को आज से फिर शुरू कर दिया है.

  • देश में बढ़ रहा कोरोना वायरस का कहर
  • एम्स में ओपीडी सेवा फिर से हुई शुरू

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पिछले कई महीनों से कुछ गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है. वहीं कोरोना वायरस के कारण दिल्ली के एम्स में पिछले तीन महीने से ओपीडी सेवा बंद थी. हालांकि अब एम्स में ओपीडी सेवा को 25 जून से फिर से शुरू किया गया है.

एम्स के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर डीके शर्मा के मुताबिक फिलहाल ओपीडी में केवल पुराने मरीज देखे जाएंगे. वहीं सभी विभागों में अभी 15-15 मरीज ही देखने की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा यदि विभाग चाहे तो कुछ सीमित संख्या में नए मरीजों को भी बुला सकते हैं.

देश में कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किया गया था. लॉकडाउन के कारण देश में कई तरह की गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गई थी. इसके अलावा अस्पतालों में भी लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण एम्स में कुछ वक्त के लिए ओपीडी सेवा रोक दी गई थी.

देश में कितने कोरोना मरीज?

वहीं देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. अब तक देश में कोरोना वायरस के 473105 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक 14894 लोगों की मौत हो चुकी है. अब देश में कोरोना वायरस के 271697 मरीज रिकवर हो चुके हैं. फिलहाल देश में 186514 एक्टिव कोरोना केस हैं.