केंद्र का ऐलान- 80 करोड़ लोगों को 2 रुपये किलो के दाम पर मिलेगा गेहूं

कोरोना वायरस जैसी बड़ी महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा मंगलवार को ऐलान किए गए 21 दिन के लॉकडाउन का आज पहला दिन है. देश के अलग-अलग हिस्सों में जरूरी सामान लेने के लिए लोग सड़कों पर दिखाई दिए, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी एक संदेश देखने को मिला. दूसरी ओर केंद्र सरकार ने कैबिनेट बैठक में 80 करोड़ लोगों को सस्ता अनाज देने का फैसला लिया है.
  • भारत में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी
  • पीएम मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया
  • लॉकडाउन के दौरान जरूरत की दुकान खुली रहेंगी
  • लोगों में दिखी राशन खरीदने की होड़

नोएडा पुलिस की अपील

नोएडा पुलिस ने शहर के लोगों से अपील की है कि वो लॉकडाउन का पालन करें. अगर कोई व्यक्ति लॉकडाउन के शर्तों का पालन नहीं करेगा तो विधिक दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी. साथ ही ऐसे लोगों पर FIR भी दर्ज की जाएगी. जरूरत पड़ने पर गिरफ्तारी भी की जा सकती है.
 
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि लोग किसी भी तरह के अफवाह पर विश्वास ना करें. किसी भी पत्रकार या फिर डॉक्टर को परेशान नहीं किया जाना चाहिए, वह इस वक्त सेवा का काम कर रहे हैं.
 
कोरोना को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान
 
केंद्रीय कैबिनेट में फैसला हुआ है कि अब देश के 80 करोड़ लोगों को 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से गेंहू और 3 रुपये प्रति किलो के हिसाब से चावल दिए जाएंगे. कोरोना वायरस के चलते ये फैसला अगले 3 महीने तक लागू रहेगा.
 
बिहार सरकार का बड़ा ऐलान
 
लॉकडाउन के बीच बिहार सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य के सभी राशन कार्ड धारकों को एक-एक हजार रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी. लॉकडाउन की वजह से देश के सभी बाजार, कामकाज ठप हो गए हैं.