नोएडा में मिला कोरोना का चौथा पॉजिटिव केस, देश भर में मरीजों की संख्या हुई 153

कोरोना वायरस अब देश के सामने बड़ी चुनौती बनता जा रहा है. कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और अब संख्या 153 हो गई है. इनमें 25 विदेशी हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है. महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा 42 पॉजिटिव केस है. इस बीच कोलकाता में पहला संक्रमित मरीज मिला है. यह शख्स लंदन से भारत आया था. कोरोना से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही है. पहला कोरोना से पीड़ित लोगों की पहचान करना. दूसरा संक्रमित शख्स और उनके संपर्क में आए लोगों को आईसोलेशन वार्ड में डालना और तीसरा लोगों को एक जगह इकट्ठा नहीं होने देना.
  • देश के 16 राज्यों में कोरोना का कहर
  • अब तक 153 लोग पाए गए पॉजिटिव
  • दिल्ली से सटे नोएडा में 3 नए मामले
  • पश्चिम बंगाल में मिला पहला मरीज

कर्नाटक के सीएम ने कोरोना से निपटने के लिए फंड का किया ऐलान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 200 करोड़ रुपये के फंड का ऐलान किया है. सीएम येदियुरप्पा ने विधानसभा में बताया कि सूबे के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री बी. श्रीरामुलु की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का गठन किया गया है. इस टास्क फोर्स में गृहमंत्री बसवराज बोम्मई, डिप्टी सीएम डॉ. सीएम अश्वत नारायण और चीफ सेक्रेटरी को सदस्य बनाया गया है. उन्होंने बताया कि दूसरे देशों से आने वालों को 15 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जा रहा है.
 
निजी लैब को कोरोना टेस्ट की जांच करने को मंजूरी
 
सरकारी लैब के साथ निजी लैब में भी कोरोना वायरस का टेस्ट कराया जा सकेगा. स्वास्थ्य मंत्रालय ने रोशे डायग्नोस्टिक्स इंडिया को कोरोना वायरस के टेस्ट का लाइसेंस दे दिया है. डीसीजीआई की मंजूरी के बाद रोशे डायग्नोस्टिक्स इंडिया को कोरोना वायरस के टेस्ट का लाइसेंस मिला है. वहीं, रोशे डायग्नोस्टिक्स इंडिया को कोरोना के टेस्ट की मंजूरी मिलने के बाद बायोमेरियूक्स डायग्नोस्टिक्स कंपनी ने भी लाइसेंस के लिए आवेदन किया है.
 
लखनऊ में डॉक्टर संक्रमित
 
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक रेजिडेंट डॉक्टर भी संक्रमित हो गया है. वह कोरोना से पीड़ित मरीज का इलाज कर रहा था. डॉक्टर के अंदर कोरोना के सिम्टम्स मिले थे, जिसके बाद उसका टेस्ट कराया गया. टेस्ट पॉजिटिव आ गया है. डॉक्टर को आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कराया गया है. इसके साथ ही मरीजों का आंकड़ा 153 हो गया है.
 
कर्नाटक में दो और पॉजिटिव केस
 
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कोरोना के दो नए केस सामने आए हैं. 6 मार्च को अमेरिका से आए 56 वर्षीय बुजुर्ग और स्पेन से लौटे एक 25 वर्षीय युवती का टेस्ट पॉजिटिव आया है. दोनों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. कर्नाटक में अब तक 13 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें एक की मौत हो चुकी है.