आज रात भी कफ्र्यू रहेगा

ग्वालियर। शुक्रवार को 14 घंटे कफ्र्यू में दिनभर की ढील का पता चलते ही बाजार खुले भी और पहले की तरह रौनक भी लौटी। आम दिनों की तरह लोगों ने बाजारों में पहुंचकर खरीददारी भी की। ऑटो-टेंपो भी पहले की तरह रफ्तार में दिखे। इनके सड़क पर दौड़ते ही उपद्रव की दहशत और तनाव न जाने कहां हवा हो गया। सुबह से शाम तक एक बार फिर शहर में जिंदगी ने रफ्तार पकड़ी, लेकिन शाम 8 बजे कफ्र्यू लगते ही फिर पुलिस सड़कों पर पहले की तरह उतर आयेगी। रातभर के लिए कफ्र्यू फिर लगाया जायेगा, जो सुबह खुलेगा।
शुक्रवार सुबह 8 बजे कफ्र्यू हटते ही शहर की सड़कों पर टेंपो, ऑटो निकल आए। लोगों को भी पता था कि दिनभर कफ्र्यू में ढील है इसलिए अब कोई बंदिश नहीं है। जैसे ही सड़कों पर टैक्सी, निजी चार पहिया और दोपहिया वाहन दौड़े और उनका हॉर्न बजा तो पिछले कुछ दिनों की खामोशी अपने आप टूटती चली गई। ट्रैफिक की रफ्तार में कहीं ऐसा नहीं लगा कि चार दिन पहले यहां कोई घटना हुई थी। शहर और शहरवासी सामान्य दिखे। वहीं कफ्र्यू में दिनभर की ढील के बाद बाजार तो गुलजार होना ही था, व्यापारियों के चेहरे पर रौनक थी। क्योंकि चार दिन पहले तोडफोड़ के बाद काफी नुकसान झेला था, लेकिन एक बार फिर स्थिति सामान्य होने पर सभी खुश थे। लोग खरीददारी के लिए पहुंच रहे थे और व्यापार अपने चरम पर था। बिजली घर में बिल भरने के लिए लम्बी लाइनें और बैंक में कैश जमा और निकालने वालों की भी कतार नजर आई। क्योंकि पिछले 8 दिन में वित्तिय वर्ष की क्लोजिंग और उसके बाद उपद्रव के बाद कफ्र्यू के चलते लगभग 8 दिन से बैंक व शासकीय दफ्तरों में काम नहीं हो सका था।
एडीएम शिवराज वर्मा ने बताया कि रात्रि 8 बजे से कफ्र्यूग्रस्त थाना क्षेत्रों में फिर से कफ्र्यू रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और कफ्र्यू के दौरान कोई छूट नहीं दी जायेगी।