गरम समोसा खाने की ज‍िद में गंवाई जान, दबंगों ने क‍िया मर्डर

शराब के नशे में एक शख्स गरम समोसा खाने के ल‍िए खुद कड़ाही में समोसा छानने लगा. तभी वहां चार लोग और आ गए और वह भी समोसा छानने की ज‍िद करने लगे. इस पर बात इतनी बढ़ी क‍ि एक शख्स का मर्डर हो गया. यह सनसनीखेज वारदात उत्तर प्रदेश के गाजीपुर ज‍िले की है.

मामला गाजीपुर के नोनहरा थाना क्षेत्र में बौरी पुल के पास का है जहां गांव में पड़ोस में रहने वाले दबंगों ने मंगलवार को एक युवक संतोष की देर शाम पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. हत्या के मामले में पीड़ित परिजनों की श‍िकायत पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया, जिसमें पुलिस ने गुरुवार को विलास और रम्भू नाम के 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो आरोपी रोशन और टुनटुन अभी भी फरार हैं.

दुकानदार से छनौटा लेकर खुद तलने लगा

दरअसल, यह पूरा मामला स्थानीय नोनहरा थाना क्षेत्र का है जहां एक गुमटी में दुकानदार द्वारा समोसा बनाया जा रहा था. उस वक्त शराब के नशे में मृतक संतोष ने दुकानदार से कड़ाही में तल रहे समोसे को करारा छानने की जिद की. वह दुकानदार से छनौटा लेकर खुद तलने लगा कि तभी शराब के नशे में चार दूसरे युवक भी दुकानदार से समोसा छानने की जिद करने लगे.

क्यों हुई हत्या?

इसी बीच बात बढ़ी तो संतोष से वे छनौटा छीनने लगे पर सन्तोष के मना करने से कहासुनी हो गई. बात इतना बढ़ गई कि मारपीट से बात खूनी जंग तक पहुंच गई और मर्डर हो गया. बताया जा रहा है कि मारपीट के दौरान संतोष अकेला पड़ गया और चारों युवक संतोष पर हावी हो गए. संतोष को छनौटा, ईंट, डंडा और लात-घूंसो से पीट-पीटकर कर बेसुध कर वह  मौके से फरार हो गए, बाद में उसकी मौत हो गई.

इस मामले में मृतक संतोष के छोटे भाई रामविलास ने भी मामले की पुष्टि करते हुए बताया उनका भाई शराब के नशे में था और समोसा की दुकान में मौजूद 4 लोगों से उसका झगड़ा हुआ जिसमें मारपीट में उसकी हत्या कर दी गई. उनकी तरफ से चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

आरोपी भी शराब के नशे में थे

मामले में एसपी गाजीपुर डॉ. अरबिंद चतुर्वेदी ने गुरुवार को बताया कि नोनहरा थाना इलाके के बौरी पुल के पास नमकीन (समोसा) बनाने को लेकर दुकान पर कुछ विवाद हो गया. विवाद के दौरान मृतक संतोष  भी शराब के नशे में था. आरोपी भी शराब के नशे में थे. आरोपियों और संतोष के बीच समोसा छानने को लेकर मारपीट हो गई जिसमें घटना के वक्त संतोष के कोमल अंगों में चोट आ गई. उसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई. इस घटना में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ में स्वीकार भी किया है कि अचानक मारपीट हुई है जिसमें संतोष की मौत हो गई.