गैस कटर से काटा दुकान का शटर, चोरों ने उड़ा दी लाखों की ज्वेलरी

बिहार के दरभंगा में चोरी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है. अज्ञात चोरों ने इटवा शिवनगर पंचायत स्थित अनिकी ज्वैलर्स का शटर गैस कटर से काट कर तिजोरी में रखे लाखों रुपये के आभूषण समेत नगदी की चोरी कर ली. यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई.

गैस कटर से काटा दुकान का शटर, चोरों ने उड़ा दी लाखों की ज्वेलरी

अनिकी ज्वैलर्स के प्रोपराइटर पंकज कुमार सोनी ने बताया कि रात में दुकान बंद करने के बाद वो अपने गांव साहो चले गए थे.  सुबह होते ही ग्रामीणों की सूचना पर दुकान पर आए तो शटर कटा हुआ था. सब कुछ चोरी हो चुका था. उन्होंने जल्दी ही इसकी सूचना पुलिस को दी.

पंकज कुमार सोनी ने पुलिस को पूछताछ के दौरान तिजोरी में रखे नगद 49 हजार रुपये, सोना नया-पुराना तीन ग्राम, चांदी पुराना 485 ग्राम, नया 1.200 ग्राम के अलावा करीब तीन लाख के दो किलोग्राम बर्तन चोरी होने की जानकारी दी. पुलिस चोरों की पकड़ने के लिए जगह-जगह छापे मार रही है. लेकिन अभी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इस इलाके में पहले भी 18 जून को पटनिया चौक स्थित श्रृंगार ज्वैलर्स एंड बर्तन की दुकान पर चोरों ने गैस कटर से शटर को काट कर तिजोरी में रखे लगभग 12 लाख रुपये के जेवरात की चोरी कर ली थी. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. इसके अलावा 22 जून को थाना से महज कुछ ही दूरी पर स्थित कोठी पुल समीप धर्म कांटा परिसर में रखी लालन उर्फ ललन सिंह की स्कॉर्पियो की चोरी हुई थी.

गैस कटर से शटर काटकर चोरी की बात स्वीकार करते हुए पुलिस ने कहा कि क्षेत्र में चोरी की बढ़ रही घटना को देखते हुए ग्रामीण पुलिस को गांव के चौक-चौराहे पर कड़ी चौकसी का निर्देश दिया गया है और चोरों को जल्द से जल्द पकड़ने की बात भी कही है.