अस्पताल के बेड पर पड़ा था मरीज का शव, 5 घंटे तक आंखों को खाती रहीं चींट‍ियां

सरकारी अस्पताल में लापरवाही के कई क‍िस्से सुने जाते हैं लेक‍िन मध्य प्रदेश के श‍िवपुरी में ऐसी लापरवाही सामने आई ज‍िसने सभी को हैरान कर द‍िया. यहां एक सरकारी अस्पताल में भर्ती मरीज की मौत हो जाती है तो उसे बेड पर 5 घंटे रखा जाता है. इस दौरान शव की आंखों में चींट‍ियां घुसती रहती हैं लेक‍िन उस तरफ से हर कोई लापरवाह बना रहता है.

श‍िवपुरी के ज‍िला अस्पताल में भर्ती टीबी के मरीज बालचन्द लोधी की मंगलवार को मौत हो गई. उसकी मौत के बाद भी शव कुछ देर तक वार्ड के पलंग पर ही पड़ा रहा जिसके कारण शव की आंखों पर चींटियां चढ़ गईं. जिसने भी ये दृश्य देखा तो उसके रोंगटे खड़े हो गए.

पति के शव की दुर्दशा देख फूट-फूट कर रो पड़ी पत्नी

पति की मौत की जानकारी लगते ही उसकी पत्नी जब अस्पताल पहुंची तो पति के शव की दुर्दशा देख फूट-फूट कर रो पड़ी. उसने पति के शव की आंखों में लगी चींटियों को हटाया. वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों ने उसे जैसे-तैसे संभाला जिसके बाद वो ज़रूरी औपचारिकताएं पूरी कर पति के शव को ले गई. मृतक और उसका परिवार बेहद गरीब है और मजदूरी करके गुजर बसर करता है.

शाासन ने माना गंभीर मामला

सरकारी अस्पताल में शव की आंखों और कपड़े पर चींटियां लगने के मामले को सीएमएचओ डॉक्टर अर्जुन लाल शर्मा ने गंभीर माना है. आजतक से बात करते हुए सीएमएचओ डॉक्टर अर्जुन लाल शर्मा ने कहा कि वो इस मामले की जांच करवाएंगे और मामले में जो भी स्टाफ दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.