TDP के पूर्व सांसद शिव प्रसाद का निधन, कभी सुदामा तो कभी नारद बनकर आते थे संसद

तेलगु देशम पार्टी के पूर्व सांसद एन शिव प्रसाद का आज (21 सितंबर) निधन हो गया. वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. उनका इलाज चेन्नई के अपोलो अस्पताल में चल रहा था. आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर एन शिव प्रसाद संसद में कभी नारद तो कभी सुदामा बनकर जाते थे. इस कारण वह संसद में काफी फेमस हुए थे.

  • TDP के पूर्व सांसद एन शिवप्रसाद का निधन
  • लिबास को लेकर चर्चा में रहे थे शिव प्रसाद

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने एन शिव प्रसाद के निधन पर गहरा शोक जताया है. नायडू ने कहा कि एन शिव प्रसाद उनके मित्र जैसे थे. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने में उनका संघर्ष याद रखा जाएगा. इसके अलावा आंध्र प्रदेश के बंटवारे के दौरान भी उन्होंने अहम रोल अदा किया. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि एन शिव प्रसाद का निधन न सिर्फ चित्तूर के लिए बल्कि पूरे आंध्र प्रदेश के लिए गहरी क्षति है. नायडू ने कहा कि इस सप्ताह पार्टी के दो वरिष्ठ नेता दुनिया छोड़कर चले गए, ये टीडीपी के लिए बेहद दुखद घड़ी है.

नारामल्ली शिवप्रसाद 2009 के लोकसभा चुनाव में चित्तूर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीते थे. उनका जन्म 11 जुलाई 1951 को हुआ था. उन्होंने सिनेमा के क्षेत्र में भी काम किया था. एन शिव प्रसाद आंध्र प्रदेश के विभाजन  के सख्त खिलाफ थे और लोकसभा में कई बार प्रदर्शन कर चुके थे. आंध्र प्रदेश के विभाजन के खिलाफ संसद में प्रदर्शन करने पर उन्हें निलंबित भी किया गया था. आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद राज्य के विशेष दर्जे की मांग को लेकर उन्होंने संविधान निर्माता बीआर आम्बेडकर की पोशाक पहनकर संसद परिसर में प्रदर्शन किया था.