WhatsApp Pay जल्द होगा भारत में लॉन्च, गूगल पे की तरह मचाएगा धूम

WhatsApp के ग्लोबल हेड Will Cathcart पहली बार दिल्ली में हैं. नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में WhatsApp हेड और NITI Ayog के चेयरमैन अमिताभ कांत मौजूद रहे.

WhatsApp के ग्लोबल हेड Will Cathcart पहली बार दिल्ली में हैं. नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में WhatsApp हेड और NITI Ayog के चेयरमैन अमिताभ कांत मौजूद रहे. इस इवेंट का फोकस WhatsApp इंडिया में WhatsApp किस तरह से लोगों को कनेक्ट कर रहा है इस बारे में बाते हुईं. इसके अलावा WhatsApp Business के सक्सेस के बारे में बताया गया.

WhatsApp Business के बारे में Will Cathcart ने कहा कि भारत में WhatsApp Business काफी तेजी से ग्रो कर रहा है. छोटे बिजनेस WhatsApp के जरिए अपने कस्टमर्स से कनेक्ट हो रहे हैं.

NITI Ayog के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा है कि हम WhatsApp Pay का भारत में स्वागत करते हैं. उन्होंने ये भी कहा है कि कंपनी काफी समय से भारत में रेग्यूलेशन के साथ जूझ रही है. उन्होंने कहा, 'भारत में WhatsApp का सबसे ज्यादा यूजर्स हैं और कंपनी को यहां WhatsApp Pay शुरू करना चाहिए. लोग इसे यूज करेंगे'

WhatsApp Payment के बारे में बातचीत की गई है. उन्होंने कहा है कि ये लोगों के लिए ट्रांजैक्शन के लिए आसान तरीका होगा. Will Cathcart ने कहा है कि WhatsApp Payment इस साल के आखिर में आएगा.

WhatsApp Pay की बात करें तो काफी समय से भारत में इसके लॉन्च होने की बात थी. इसकी टेस्टिंग भी गई, लेकिन डेटा लोकलाइजेशन और क्लियरेंस की वजह से अब तक होल्ड पर है. डेटा लोकलाइजेशन को लेकर बातचीत आखिरी दौर में थी और अब WhatsApp Pay को लेकर भारत में रास्ता साफ हो चुका है.

इस इवेंट से ये साफ है कि कंपनी भारत में WhatsApp Business पर ज्यादा फोकस कर रही है. इस इवेंट में कई छोटे बिजनेस के हेड को भी बुलाया गया जिन्होंने बताया कि WhatsApp उनके बिजनेस में कैसे मदद कर रहा है.