असम-बिहार में भारी तबाही, बीच नदी में नाव पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म

असम और बिहार में इन दिनों बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है. बारिश और बाढ़ के पानी ने लोगों को अपना घरबार छोड़कर किसी ऊंची जगह पर शरण लेने के लिए मजबूर कर दिया है. असम में ब्रह्मपुत्र नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है. लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित ठिकाने की खोज में जुटे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ 24 साल की रूमी पथोरी नाम की महिला की गोद को इसी ब्रह्मपुत्र नदी ने खुशियों से भर दिया.

दरअसल जब गर्भवती रूमी पथोरी बाढ़ से बचने के लिए ब्रह्मपुत्र नदी को पार कर किसी सुरक्षित ठिकाने की तरफ जाने के लिए नाव पर चढ़ीं उसी वक्त उन्हें दर्द शुरू हो गया. उन्होंने नाव पर ही बेटे को जन्म दे दिया. बेटे के जन्म के बाद रूमी पथोरी की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा.

बच्चे के जन्म के बाद भी पथोरी को ब्रह्मपुत्र नदी पार कर  गोलाघाट जिला पहुंचने में तीन घंटे का वक्त लगा. उस दौरान बारिश भी काफी तेज होती रही. रूमी पथोरी को बोकाखाट के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने बच्चे और मां की जांच की. ऐसे वक्त में जब हर जगह बाढ़ और तेज बारिश ने लोगों को संकट में डाल रखा है तो उस दौरान नाव पर ही बच्चे का जन्म किसी करिश्मे से कम नहीं माना जा रहा है.