कर्नल संतोष की शहादत को सलाम, परिवार को घर-नौकरी और 5 करोड़ देंगे सीएम केसीआर

गलवान घाटी में चीनी सेनिकों की करतूत का बहादुरी से जवाब देते वक्त शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू को पूरा देश सलाम कर रहा है. कर्नल संतोष के शौर्य की हर तरफ चर्चा की जा रही है. शहीद कर्नल संतोष का परिवार भी उन पर गर्व कर रहा है. साथ ही सरकार भी कर्नल संतोष की शहादत को नमन कर रही है.

  • शहीद कर्नल संतोष के घर जाएंगे केसीआर
  • कर्नल के परिवार को देंगे आर्थिक मदद
  • पत्नी को सरकारी नौकरी का लेटर भी देंगे

इसी कड़ी में आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव शहीद कर्नल संतोष के परिवार से मुलाकात करेंगे. कर्नल संतोष का घर तेलंगाना के सूर्यापेट में है. सीएम केसीआर आज वहां जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके साथ ही वो शहीद कर्नल संतोष के परिवार को आर्थिक मदद भी देंगे.

सीएम केसीआर शहीद कर्नल संतोष की पत्नी संतोषी को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र अपने हाथों से देंगे. शहीद की पत्नी को ग्रुप-1 ऑफिसर की नौकरी दी गई है. ये भी कहा गया है कि शहीद की पत्नी की च्वाइस के हिसाब से उन्हें नौकरी ऑफर की गई है.

इसके अलावा मुख्यमंत्री केसीआर शहीद के परिवार को पांच करोड़ रुपये का चेक भी देंगे. साथ ही घर के लिए अलॉट जमीन के दस्तावेज भी परिवार को सौंपेंगे. यानी वतन के लिए लड़ते-लड़ते शहीद हुए कर्नल संतोष के परिवार पर जो मुश्किलों को पहाड़ टूटा है, उस वक्त में सरकार की तरफ से परिवार को हर मोर्चे पर मदद दी जा रही है.

तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के रहने वाले कर्नल संतोष बाबू 16-बिहार रेजिमेंट में थे और चीनी सीमा पर पिछले डेढ़ साल से तैनात थे. 15 जून को जब गलवान में चीनी सैनिकों ने भारतीय फौज पर हमला किया तो उसी लड़ाई में कर्नल संतोष बाबू शहीद हो गए.