इंदौर मकान विवाद: निगम के फैसले के खिलाफ HC पहुंचा किरायेदार, सुनवाई आज

मध्य प्रदेश के इंदौर की जिस मकान के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम के अधिकारी को पीटा था, आज यानी मंगलवार को उस मकान पर बुलडोजर चलाने की तैयारी कर ली गई है. इस बीच मकान में रहने वाले एक किरायेदार ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. इस याचिका पर आज यानी मंगलवार को ही सुनवाई होगी.

इससे पहले, नगर निगम कमिश्नर आशीष सिंह ने साफ कर दिया था कि मंगलवार को यह इमारत गिरा दी जाएगी, लेकिन सोमवार शाम मामला हाईकोर्ट में पहुंचने के बाद अब सब कुछ कोर्ट के फैसले पर तय होगा. बताया जा रहा है कि इसमें नगर निगम को हाई कोर्ट में यह स्पष्ट करना होगा कि यह इमारत खतरनाक है या नहीं और इसे क्यों गिराया जाना है.

गौरतलब है कि इंदौर में जर्जर मकान को तोड़ने गए नगर निगम के अमले की क्रिकेट के बल्ले से आकाश विजयवर्गीय द्वारा पिटाई किए जाने के मामले ने बीजेपी को बैकफुट पर आने को मजबूर कर दिया है, वहीं कांग्रेस को हमला करने का मौका दे दिया. इस पूरे घटनाक्रम पर बीजेपी मुख्यालय ने रिपोर्ट तलब की थी.
इंदौर में नगर निगम के अधिकारी धीरेंद्र बायस और अन्य की क्रिकेट के बल्ले से की गई पिटाई के मामले ने राज्य की सियासत में उबाल ला दिया. सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल होने से पार्टी की काफी किरकिरी हुई. आकाश विजयवर्गीय को जेल जाना पड़ा.