बस में मिली एक करोड़ 28 लाख की नगदी एवं 22 किलो 365 ग्राम चांदी की सिल्ली

भोपाल, लोकसभा चुनाव 2024 के संबंध में मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा अवैध गतिविधियों पर सख्त कार्यवाही की जा रही है। 5 अप्रैल को कन्ट्रोल रूम झाबुआ में पुलिस महानिरीक्षक इंदौर (ग्रामीण जोन) इंदौर अनुराग, पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (ग्रामीण रेंज) इंदौर निमिष अग्रवाल द्वारा अपराध समीक्षा बैठक ली गई। जिसमें अवैध गतिविधियों पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे।
इसी तारतम्य में पुलिस अधीक्षक झाबुआ पद्म विलोचन शुक्ल द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक प्रेमलाल कुर्वे के मार्गदर्शन में नाको पर एवं गुजरात सीमा से लगे हुए क्षेत्र में मुस्तेदी से अवैध परिवहन पर एवं अवैध गतिविधियों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। साथ ही जिले की बार्डर क्षेत्र में लगी चेक पोस्ट को वाहनों की सघन चेकिंग किस तरीके से करना है, इस हेतु भी लगातार मार्गदर्शन दिया जा रहा है।
05-06 अप्रेल की दरमियानी रात्री लगभग 2 बजे बॉर्डर चेक पोस्ट पर लगी पुलिस एवं SST की संयुक्त टीम के द्वारा वाहनों की चैकिंग के दौरान पिटोल नाके पर राहुल ट्रैवेल्स की बस क्रं MP-13-Z-6432 जो इंदौर से राजकोट गुजरात की तरफ जा रही थी। जिसे चेक करने पर उसमें रखी बोरियों में 500-500 रूपये गड्डी थी तथा एक छोटी थेली में चांदी की सिल्लियां रखी हुई थी। जिसे संयुक्त टीम द्वारा समक्ष पंचानों के नोटों की गड्डियों की गणना करने पर एक करोड़ अठाईस लाख नगद रूपये होना पाया गया। चांदी की सिल्लियों का वजन करने हेतु तोल कांटा बुलाया गया। चांदी का वजन 22 किलो 365 ग्राम पाया गया। बस के ड्रायवर विनोद पिता राधेश्याम हिरवे व योगेश डडोरे पिता लखन जी से पुछताछ की गई जिन्होने किसकी राशि एवं चांदी है। इसके बारे में कोई जानकारी नहीं होना बताया। यात्रियों से भी पुछताछ करने पर इसके बारे कोई जानकारी नहीं होना बताया। किसी ने भी उक्त राशि व चांदी पर अपनी दावेदारी पेश नहीं की। नगदी एवं चांदी को SST टीम द्वारा मौके पर जप्त किया गया है। जिसे कोषालय झाबुआ में रखवाया गया है। उक्त नगदी व चांदी किसकी है व कहां ले जाई जा रही थी, इसकी जांच पुलिस टीम द्वारा की जा रहीं है।