ब्रेस्ट कैंसर से लड़ रही 46 साल की एक्ट्रेस, पहचान पाना भी हुआ मुश्किल

मुंबई. देश और दुनिया में कैंसर की बीमारी तेजी से बढ़ रही है. हाल में टीवी एक्ट्रेस डोली सोही की सर्वाइकल कैंसर से मौत हुई थी. इंटरनेशनल महिला दिवस यानी 8 मार्च को उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा. इसने टीवी इंडस्ट्री को सकते में डाल दिया था. एक अन्य एक्ट्रेस छवि मित्तल ने ब्रेस्ट कैंसर जंग जीत ली. फिल्म इंडस्ट्री में कई कलाकारों को कैंसर हो चुका है. कई इससे जंग हार गए और कई इससे जीत गए. अब एक और एक्ट्रेस ब्रेस्ट कैंसर से जंग लग रही है. इस एक्ट्रेस को आपने हॉलीवुड की बड़ी फिल्मों में देखा होगा. इस एक्ट्रेस का नाम ओलिविया मुन है.

ओलिविया मुन 46 साल की हैं. हाल में उन्होंने एक पोस्ट शेयर कर अपने ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जानकारी देकर चौंका दिया. उन्होंने अस्पताल में ट्रीटमेंट के दौरान की कई तस्वीरें और वीडियो भी शेयर किया. ओलिविया ने एक्स-मेनः एपोकैलिप्स, ओसीन 8, द प्रीडेटर समेत दुनियाभर में चर्चित कई फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपनी पोस्ट में बताया कि उन्हें कैसे पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है.

ओलिविया मुन ने ये भी अपील की कि सभी महिलाएं ब्रेस्ट कैंसर रिस्क को इवैल्यूएशन करें. उन्होंने लिखा, “मुझे एक साल बाद भी कैंसर का पता नहीं चल पाता. ये तो भला हो में मेरे मैमोग्राफी टेस्ट का. इसके लिए ऑब्स्टट्रिशन गाइनेकोलॉजिस्ट डॉक्टर ने सलाह दी. टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आई और अब इसका ट्रीटमेंट चल रहा है.”