रात के 3 बजे मंदिर से आने लगी अजीब सी आवाज, दीवार के पीछे पहुंचे लोग, हकीकत देख फटी रह गई आंखें

जोधपुरः राजस्थान के जोधपुर जिले के रातनाडा थाना क्षेत्र में देर रात मंदिर तोड़ने का मामला सामने आया है. जेसीबी बुलाकर मंदिर को तोड़ने का प्रयास किया गया. हालांकि स्थानीय लोगों ने जेसीबी को रुकवा दिया. यह घटना करीब 3 बजे की है. दरअसल, कुछ लोग रात को तीन बजे जेसीबी लेकर पहुंचे और मंदिर तोड़ने की कोशिश करने लगे. वहीं शोरगुल सुनकर मोहल्ले के लोग एकत्रित हो गए और फिर जेसीबी को रुकवा दिया. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस अधिकारी छवि शर्मा भी मौजूद रहीं.

मंदिर तोड़ने के प्रयास की घटना को लेकर क्षेत्रवासियों में रोष का माहौल है. लोगों का कहना है कि आस्था के केंद्र के साथ कोताही बर्दाश्त नहीं करेंगे. बता दें कि बीते साल राजस्थान के अलवर शहर के तिलक मार्केट स्थित बग्गी खाना में एक प्राचीन मंदिर को तोड़ा गया था, जिसके बाद लोगों ने धरना देना शुरू कर दिया था. लोगों का कहना था कि प्राचीन भेरू मंदिर को नगर विकास न्यास ने जेसीबी से तोड़ दिया. जबकि स्थानीय लोग भेरुजी के मंदिर पर पूजा करने जाते हैं और धार्मिक भावना जुड़ी हुई है.

यह मंदिर नगर विकास न्यास द्वारा जेसीबी की सहायता से रात के अंधेरे में तोड़ा गया और बस्ती वालों को धमकाया गया है. इस घटना के बाद इलाके के लोगों में भारी रोष व्यापत था. लोगों ने अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए इस मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा कराकर मूर्ति लगवाने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि जब तक मंदिर नहीं बनेगा, तब तक आंदोलन किया जाएगा.