सिर्फ 5 रुपये प्रति किलोमीटर किराया, बाइक और ऑटो से भी सस्ती यह कैब सर्विस, Ola ने किया बड़ा ऐलान

शहर में सफर के लिए कैब सर्विस का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए एक राहत की खबर आई है. क्योंकि, अब राइड के लिए कम पैसे देने होंगे. दरअसल Ola ने अपनी ई-बाइक सर्विस शुरू करने का ऐलान कर दिया है. बेंगलुरु में इस सेवा के कामयाब होने के बाद अब दिल्ली और हैदराबाद में भी इस सर्विस को शुरू करने की तैयारी है.
ओला ने अपने ‘राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म’ के तहत दिल्ली और हैदराबाद में ई-बाइक सर्विस का अनावरण किया. कंपनी ने कहा कि अगर यह प्रोजेक्ट सफल रहता है तो ई-बाइक के बेड़े में विस्तार किया जाएगा. ओला ई बाइक सर्विस की सबसे खास बात इसका कम किराया है. पेट्रोल बाइक से ट्रैवल करने वाले लोगों के लिए ई बाइक और किफायती साबित होगी, क्योंकि इसमें उनका काफी पैसा बचेगा.

बाइक से सस्ता पड़ेगा सफर
दिल्ली और हैदराबाद में ओला ई-बाइक सर्विस का किराया काफी कम रखा गया है. पहले 5 किलोमीटर के लिए 25 रुपये, 10 किलोमीटर के लिए 50 रुपये और 15 किलोमीटर के लिए 75 रुपये है. अगर इस किराये को कैलकुलेट किया जाए तो यह 5 रुपये प्रति किलोमीटर पड़ता है. ओला ने कहा कि ई-बाइक सर्विस शहरों के भीतर ट्रांसपोर्टेशन के लिए सबसे किफायती, टिकाऊ और सुविधाजनक सेवा होगी.
कंपनी की योजना अगले 2 महीनों में दिल्ली और हैदराबाद में 10,000 ई-बाइक तैनात करने की है. ओला मोबिलिटी के सीईओ हेमंत बख्शी ने कहा, “ओला की यह सर्विस इलेक्ट्रिक वाहनों के जरिए 1 अरब भारतीयों की सेवा करने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है.”


ओला की यह ई-बाइक सर्विस, पेट्रोल बाइक, ऑटो और कार की तुलना में काफी सस्ती साबित होगी. कंपनी का कहना है कि अगर उसका यह प्रयोग सफल रहता है तो वह ई-बाइक के बेड़े में विस्तार करेगी. इसके अलावा, देश के अन्य शहरों में भी इस सर्विस को शुरू किया जा सकता है.