तुम्‍हारे पार्सल में ड्रग्‍स है - बॉलीवुड एक्‍ट्रेस के साथ हुआ साइबर फ्रॉड

मुंबई. एडवांस टेक्‍नोल‍िजी के साथ ही साइबर धोखधड़ी मामलों में भी लगातर बढ़ोत्तरी हुई है. बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अंजलि पाटिल के साथ साइबर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. एक शख्‍स ने मुंबई पुलिस का अधिकारी बनकर एक्‍ट्रेस को 5.79 लाख रुपये का चूना लगाया है. एक्‍ट्रेस अंजली पाट‍िल को यह कहकर फसाया गया कि ताइवान से आ रहे उनके पार्सल में ड्रग्‍स पाया गया है. यह घटना पिछले हफ्ते हुई जब पाटिल को एक व्यक्ति का फोन आया, जिसमें ये भी दावा क‍िया गया कि उनका बैंक अकाउंट मनी लॉन्‍ड्रिंग से जुड़ा हुआ है.

ताइवाने जा रहा है आपके नाम का पार्सल
सामने आई जानकारी के अनुसार 28 द‍िसंबर को एक्‍ट्रेस के पास एक Unknown नंबर से फोन आया. फोन पर व्‍यक्‍ति ने बताया कि वो FedEx कुरियर कंपनी से दीपक शर्मा बात कर रहा है. दीपक ने अंजली को बताया कि उसके नाम से ताइवान जा रहे एक पार्सल में ड्रग्‍स पाया गया है, ज‍िसे कस्‍टम ड‍िपार्टमेंट ने सीज कर ल‍िया है. उन्‍होंने ये भी कहा कि पार्सल के अंदन एक्‍ट्रेस का आधार कार्ड भी पाया गया है. ऐसे में वो तुरंत मुंबई सायबर पुल‍िस को संपर्क करे, ताकि उसके आधार कार्ड का म‍िस यूज न हो सके.

पहले ड्रग्‍स, फिर मनी लॉन्‍ड्र‍िंग की धमकी
इसके तुरंत बाद बनर्जी नाम के एक मुंबई सायबर पुल‍िस अधिकार ने अंजली को स्‍काइप पर वीड‍ियो कॉल क‍िया. इस व्‍यक्‍ति ने अंजली को बताया कि उसका आधार कार्ड तीन ऐसे बैंक अकाउंट से जुड़ा है जो मनी लॉन्‍ड्र‍िंग से जुड़े हैं. इसी के वेरिफ‍िकेश के ल‍िए एक्‍ट्रेस से 96, 525 रुपये प्रोसेस‍िंग फीस मांगी गई. इसके बाद अंजली को एक फोन नंबर भेज कर कहा गया कि इसपर पैसे भेजे. इसी बनर्जी नाम से फोन करने वो शख्‍स ने कहा कि इस मामले में बैंक के भी कुछ अधिकारी जुड़े हैं, उनसे 4, 83, 291 रुपए की मांग फिर से की गई. अंजली से कहा कि अगर वो मामला यहीं खत्‍म करना चाहती है तो ये पैसे दे दे. बदनामी और पुल‍िस केस में फंसने के डर से अंजली ने घबराकर ये पैसे जमा भी कर द‍िए.

कुछ द‍िनों बाद अंजली ने ये पूरा मामला अपने मकानमाल‍िक को बताया और तब उन्‍हे ऐससास हुआ कि वो साइबर क्राइम का श‍िकार हो गई हैं. अंजली के बयान के बाद डीएन नगर पुल‍िस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. आपको बता दें कि एक्‍ट्रेस अंजली पाट‍िल ‘न्‍यूटन’, ‘चक्रव्‍यू’, ‘मेरी न‍िम्‍मो’, ‘मेरे प्‍यारे प्राइम म‍िन‍िस्‍टर’ और ‘द साइलेंस’ जैसी फिल्‍मों का ह‍िस्‍सा रह चुकी हैं.