झमाझम बारिश ने दिल्ली-NCR में बढ़ाई ठंड, तूफान मिचौंग ने बदला मौसम का मिजाज

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश की हल्की फुहार ने कपकपी बढ़ा दी है. रविवार शाम से जारी हल्की बारिश सोमवार यानी कि आज सुबह तक जारी रही. बारिश के चलते एयर क्वालिटी में भी सुधार हुआ है. वहीं बंगाल की खाड़ी में आए तूफान के चलते आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी बारिश का सिलसिला जारी है. आईएमडी के मुताबिक इस चक्रवात के प्रभाव के चलते दक्षिणी ओडिशा के अधिकत हिस्सों में एवं राज्य के तटीय क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी ने आज और 5 दिसंबर को ओडिशा के मलकानगिरी, कोरापटु, रायगढ़ा, गजपित और गंजान में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

वहीं आज के मौसम के बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज तमिलनाडु के उत्तरी तट और तटीय आंध्र प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश संभव है. दक्षिणी ओडिशा और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. द

दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, आंतरिक तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. गंगीय पश्चिम बंगाल, आंतरिक ओडिशा और दक्षिणी झारखंड में हल्की बारिश संभव है. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा तट पर समुद्र की स्थिति खराब से बहुत खराब रहेगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने तमिलनाडु के चार जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

आईएमडी के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 4 दिसंबर की शाम के आसपास आंध्र प्रदेश में चेन्नई और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश और निकटवर्ती उत्तरी तमिलनाडु तट को पार करने के लिए एक चक्रवाती तूफान की भविष्यवाणी की है.