टि्वटर का नया सीईओ, मस्‍क ने खोज लिया नया चेहरा, पहली बार महिला के हाथ होगी कमान

नई दिल्‍ली. एलन मस्‍क को आखिरकार टि्वटर संभालने के लिए कोई ‘इंसान’ मिल ही गया. उन्‍होंने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर एक ट्वीट के जरिये बताया कि जल्‍द ही कंपनी को नया सीईओ मिल जाएगा. मस्‍क ने बीते साल अक्‍टूबर में टि्वटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था. इसके बाद कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को तत्‍काल तौर पर बाहर का रास्‍ता दिखा गया था. इसके बाद से ही कंपनी को नए सीईओ की तलाश थी, जो अब लगभग पूरी हो गई है.

मस्‍क ने टि्वटर पर बताया कि 6 सप्‍ताह के भीतर कंपनी के नए सीईओ को ज्‍वाइन करना है. वॉल स्‍ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के अनुसार, नया चेहरा एनबीसीयूनिवर्सल (NBCUniversal) की एग्‍जीक्‍यूटिव लिंडा यासरिनो हैं. वे जल्‍द ही टि्वटर के सीईओ का पद संभालेगी. मस्‍क ने टि्वटर पर बताया कि अब वे खुद को एक नए रोल में रखने जा रहे हैं. मस्‍क अब टि्वटर के चीफ टेक्‍नोलॉजिस्‍ट होंगे.

मस्‍क ने क्‍या ट्वीट किया
गुरुवार को एलन मस्‍क ने टि्वटर पर लिखा- कंपनी के नए सीईओ 6 सप्‍ताह में काम शुरू करेंगे. हालांकि, उन्‍होंने नाम का खुलासा नहीं किया. यासिरानो जो अभी ग्‍लोबल एडवरटाइजिंग कंपनी एनबीसीयूनिवर्सल मीडिया की चेयरमैन हैं, उनका नाम ही सीईओ के तौर पर लिया जा रहा है. हालांकि, उन्‍होंने वॉल स्‍ट्रीट के भेजे ईमेल का जवाब नहीं दिया है. कंपनी के प्रतिनिधियों का कहना है कि फिलहाल वह आगे की प्रजेंटेशन और एडवरटाइजर्स के लिए तैयारी कर रही हैं.
इससे पहले अक्‍टूबर, 2022 में टि्वटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के बाद मस्‍क ने पराग अग्रवाल को बाहर कर दिया था और खुद कमान संभाल ली थी. हालांकि, उन्‍होंने कहा था कि फिलहाल कुछ समय के लिए ही यह जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं और योग्‍य चेहरा मिलते ही कमान उसे सौंप दी जाएगी. मस्‍क ने कंपनी को खरीदे जाने के बाद कहा था कि अभी मुझे बहुत ज्‍यादा काम करना पड़ रहा है और हेडक्‍वार्टर में ही रात बितानी पड़ रही है.