अंधाधुंध फायरिंग से दहला अमेरिका, दो दिन में गोलीबारी की दो घटनाएं, 9 की मौत, 1 की हालत गंभीर

वॉशिंगटन: अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटनाएं सामने आई हैं. इस बार उत्तरी कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी की दो घटनाओं में 9 लोगों की मौत हुई और एक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. गोलीबारी की एक घटना हॉफ मून बे शहर में हुई, जबकि दूसरी आयोवा में घटी है. पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है और यह भरोसा दिलाया कि अब शहर के लिए कोई खतरा नहीं है.

अमेरिका की मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, हाईवे 1 के पास सैन मेटो रोड पर माउंटेन मशरूम फार्म और कैब्रिलो हाईवे एस के कॉनकॉर्ड फार्म में गोलीबारी की सूचना मिली थी. रिपोर्ट्स के अनुसार संदिग्ध मशरूम के एक फार्म में काम करता था और सभी पीड़ित उसके सहकर्मी थे. घटना हाईवे 92 के पास और हाफ मून बे शहर की सीमा पर दर्ज की गई है.

दूसरी घटना, अमेरिकी राज्य आयोवा में एक युवा आउटरीच सेंटर में हुई. इस गोलीबारी में दो छात्रों की मौत हो गई और एक टीचर गंभीर रूप से घायल हो गया. स्थानीय पुलिस ने मीडिया से बातचीत में बताया कि घटना स्टार्ट्स राइट हियर (Starts Right Here) स्कूल में हुई गोलीबारी में घायल दो छात्रों को ‘गंभीर’ स्थिति में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. दोनों छात्रों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.
इस मामले पर व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है और उन्होंने संघीय कानून प्रवर्तन को स्थानीय अधिकारियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए कहा है. अधिक विवरण उपलब्ध होने पर राष्ट्रपति को अपडेट किया जाएगा.