आजम खान को एक और झटका, लखनऊ का सरकारी बंगला आकाश सक्सेना को हुआ अलॉट

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान को एक और झटका लगा है. करीब चार दशकों तक लखनऊ के जिस सरकारी आवास से आजम खान की सियासत चला करती थी अब वहां से उन्हें बेदखल कर दिया गया है. पहले हेट स्पीच केस में सजायाफ्ता होने के बाद विधायकी रद्द हो गई. उसके बाद उपचुनाव में रामपुर सीट से बीजेपी के आकाश सक्सेना ने उनके उम्मीदवार आसिम रजा को पराजित कर दिया. जिसके बाद अब राज्य संपत्ति विभाग ने उनके सरकारी आवास का आवंटन रद्द कर दिया. अब यह आवास बीजेपी के विधायक आकाश सक्सेना को अलॉट किया गया है.

बुधवार शाम को राज्य संपत्ति विभाग ने दारुलशफा स्थित सरकारी आवास 34बी को बीजेपी के नव निर्वाचित विधायक आकाश सक्सेना को अलॉट किया है. गौरतलब है कि पिछले 40 दशकों से दारुलशफा स्थित सरकारी आवास 34बी या तो उनके पास या उनके करीबियों के पास ही रहा. लेकिन रामपुर का किला ढहने के साथ ही आजम की सियासी सफर का गवाह रहा यह बंगला भी अब उनसे छीन गया. बता दें कि सीतापुर जेल से छूटने के बाद जब आजम खान लखनऊ पहुंचे थे तब भी वे इसी बंगले पर रुके थे.
आकाश सक्सेना ने कही ये बात
आजम खान को अलॉट रहे बंगला मिलने पर बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि नियम के मुताबिक उन्हें सरकारी आवास मिला. उन्हें बताया गया है कि वही बंगला है जो कभी आज़म खान के नाम हुआ करता था. उन्होंने कहा कि इस आवास के बारे में बहुत सुना है. बता दें कि हाल ही में हुए उपचुनाव में आकाश सक्सेना ने रामपुर सदर सीट पर जीत दर्ज की है.