Matrimonial Site के माध्यम से महिला करती थी गंदा धंधा, भिण्ड पुलिस ने किया गिरफ्तार

भिण्ड. पिछले साल जून महीने में एक युवती से मेट्रोमोनियल साइट पर डॉक्टर बनकर नाइजीरियन युवक जॉन जूलियस ने 5 लाख रूपये की ठगी की थी। युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अब ठगी के मामले में गिरफ्तार युवक की अपराध में सहभागी पत्नी पल्लवी सोनोवाल को आज नोयडा की जेपी अमन सोसायटी में भिण्ड पुलिस ने गिरफ्तार करके ले आयी है।
मेट्रोमोनियल साइट को ठगी का बनाया हथियार
दरअसल, जीवनसाथी डॉट कॉम में फर्जी प्रोफाइल बनाकर सायबर ठगी करकने वाले अंर्तराष्ट्रीय गिरोह के आरोपियों की धरपकड़ के तहत भिण्ड पुलिस ने आखिरकार लगभग 15 माह के बाद जून 2021 में गिरोह के मास्टरमाइंड नाइजीरियन शख्स जॉन जूलियस और उसके 4 साथियों की गिरफ्तारी के बाद अब जॉन की आरोपी पत्नी पल्लवी सोनेवाल को नोएडा की एक पॉस सोसायटी से गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है।
ठगी का सरगना पहले किया गिरफ्तार
पुलिस द्वारा सवा वर्ष पूर्व जॉन की गिरफ्तारी के समय पूछताछ में उसने बताया था कि वह लोग जरूरतमंद लोगों से बैंक खाते खरीदकर उसमें धोखाधड़ी का पैसा मंगाते थे। उस रकम को एटीएम के जरिये निकाल लेता था। इस पूरे कार्य में उसकी पत्नी पल्लवी उर्फ सोनिया सोनवाल उसकी सहयोगी थी। वह जोन जूलियस के लिये सीधे-साधे लोगों से खाते खरीदने और पीडितों से स्वयं को एयरपोर्ट अथारिटी अधिकारी सोनिया बताकर पीडित को डरा धमका कर और बातों में फंसाकर पैसे मंगवाती थी।
आरोपी की पत्नी थी फरार
आरोपी जॉन जूलियस की गिरफ्तारी के बाद से ही आरोपी की पत्नी सोनिया उर्फ पल्लवी फरार चल रही थी। आरोपी महिला अपना नाम और पता लगातार बदलकर रह रही थी। भिण्ड पुलिस टीम के द्वारा कई बार उसे पकड़ने के लिये कई बार दविश दे चुकी थी। लेकिन वह बार-बार घर बदलती रहती थी। महिला की गिरफ्ताराी के लिये स्पेशल टीम के तहत थाना कोतवाली और सायबर सेल टीम नोएडा रवाना हुई और बताये गये स्थान जेपी अमन सेक्टर 151, टॉवर19, फ्लेट1205 नोएडा पर दविश देकर उसे गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। इस पते पर वह अपनी बहन के नाम से रह रही थी।