नए कैम्पेन VIDEO में ऋषि सुनक ने खुद को बताया 'अंडरडॉग', बोले- मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं, पीछे नहीं हटूंगा

लंदनः यूनाइटेड किंगडम के अगले प्रधानमंत्री की रेस में शामिल ऋषि सनक के ताजा वीडियो कैम्पेन में उन्हें अंडरडाॅग बताया गया है. बोरिस जॉनसन के उत्तराधिकारी के रूप में ऋषि सुनक की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी लिज ट्रस हैं, जिन्हें बढ़त हासिल है. सुनक की चुनाव प्रचार अभियान टीम उनके अंडरडॉग इमेज को लिज ट्रस के खिलाफ भुनाते की कोशिश कर रही है. इसी क्रम में यह नया कैम्पेन वीडियो जारी किया गया है.

ऋषि सुनक के कैम्पेन वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘छिपे रुस्तम के पास कुछ खोने के लिए नहीं है. मैं आखिर दम तक मुकाबला करूंगा.’ ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री का नाम 5 सितंबर को घोषित होगा. पहले 8 उम्मीदवार प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल थे. सांसदों की पांच राउंड की वोटिंग के बाद भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक ऋषि सुनक के अलावा लिज ट्रस PM पद की रेस में बचे हैं.

बोरिस जॉनसन अक्टूबर में पद छोड़ेंगे

बोरिस जॉनसन अक्टूबर में पद छोड़ेंगे. इसके पहले ही नए प्रधानमंत्री की घोषणा हो जाएगी. ट्रस और सुनक में कौन जीतेगा, इसको लेकर अलग.अलग दावे हैं. सुनक के समर्थक कह रहे हैं कि आखिरी मिनट पर सरप्राइज मिलेगा, क्योंकि वह जीतने जा रहे हैं. दूसरी ओर ऋषि सुनक भी खुद को अंडरडॉग यानी छिपा रुस्तम कह रहे हैं. वह अपने नए कैम्पेन वीडियो में सुने जा सकते हैं, ‘कहते हैं कि छिपे रुस्तम से सावधान रहना चाहिए. क्योंकि उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं होता. वह आखिर तक जंग लड़ता है.’