पुलिस पर हमला कर लूट के आरोपी को पुलिस के कब्जे से छुडाया

भिण्ड. एण्डोरी थाना पुलिस ने गुरूवार की दोपहर लूट के आरोपी को पकड़ने के लिये पहुंची पुलिस, लूट का आरोपी छोटू पुत्र केशव तोमर घर के बार चबूतरे पर बैठा था। पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। पुलिस के हाथ आते ही बदमाश रोने लगा। बदमाश छोटू को रोता देख महिला और परिवार वाले सामने अड़ गये और गांव वाले भी आगे आ गये। इसी बीच बदमाश के समर्थन में गांव वाले आने पर पुलि वालों से हाथापाई हुई। गांव के कुछ लोगों ने थाना प्रभारी नागेश शर्मा की सर्विस रिवाल्वर छीनने की कोशिश की। गांव वाले बदमाश को पुलिस के हाथों छुड़ाने में कामयाब हो गये। इस पूरी घना में महिला आरक्षक सहित कुछ पुलिस के जवानों को मामूली चोट भी आयी है। एण्डोरी थाना पुलिस ने शासकीय में बाधा की एफआईआर दर्ज कर ली है।

क्या है पूरा मामला
एंडोरी थाना प्रभारी नागेश शर्मा के मुताबिक दिसंबर महीने में एंडोरी गांव में रहने वाले छोटू सिंह पुत्र केशव सिंह तोमर ने लूट की वारदात की थी। जिसमें आरोपी था। मुखबिर ने सूचना दी कि छोटू अपने घर में हैए तभी पुलिस के आधा दर्जन जवानों के साथ आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने दबिश दी। आरोपी अपने घर के बाहर चबूतरे पर सुबह करीब 11 बजे बैठा था। आरोपी को पकड़कर पुलिस जब ला रही थी। तभी आरोपी छोटू अपने परिजनों व गांव वालों के सामने रोने लगा। गांव वालों की भीड़ जुट हुई थी। आरोपी को रोता देखा उसके घर की महिलाएं व पिता केशव सिंह आगे आया और पुलिस से जद्दोजिहाद् करने लगा। परिजनों के विरोध करने पर गांव के लोग भी एकजुट हो गए। जब पुलिस ने सख्ती दिखानी चाही तो गांव के लोग व परिजन एकमत होकर पुलिस के साथ छीना झपटी करने लगे। कुछ लोगों ने हाथ पाई भी शुरू कर दी। इस दौरान सर्विस पिस्टल समेत हथियारों को छीनने की कोशिश की। गांव वालों का आक्रोश उग्र हो गया। कुछ लोगों ने पथराव भी किया। इस तरह से बदमाश को छुड़ाने में सफल रहे। पुलिस ने दस लोगों के नामदर्ज समेत 19 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

आरोपी की मां, भाई, पिता सहित अन्य परिजनों पर FIR दर्ज
जब टीआई नागेश शर्मा और आरक्षक रामनरेश आरोपी छोटू को लेकर आ रहे थे तभी वह रोने लगा। छोटू को रोता देख उसका पिता केशव सिंह आरोपी का भाई वासू तोमर, रामनरेश सिंह, लाखनसिंह तोमर, कन्हैया तोमर, रामनरेश की पत्नी, केशव की पत्नी आरोपी की मां सहित 8-9 लोग आ गये ।इन लोगों ने पुलिस का रास्ता रोक लिया। सभी के हाथों में डण्डे सरिये और पत्थर भी थे। इन सभी लोगों द्वारा आरोपी छोटू को छुड़ाने के लिये धक्का-मुक्की व हाथापाई की जाने लगी। इस बीच आरोपी के पिता केशव व उसके भाई वासू ने पुलिस के हथियार छीनने का प्रयास किया। इस समय रामनरेश, श्यामसिंह व लाखन ने थाना प्रभारी शर्मा की सर्विस रिवाल्वर छीनने की कोशिश की। केशव की पत्नी व रामनरेश की पत्नी ने महिला आरक्षक महिला के साथ धक्का-मुक्की कर गालियां दी। इन लोगों के अलावा अन्य 8 से 9 लोगों ने पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपी को छुड़ा लिया। इस पूरी घटना में पुलिस जवान नरेशसिंह कौल, श्रीनिवास शर्मा, नीरज अजोरिया, महिला आरक्षक गरिमा तोमर के मामूली चोटे आयी है।