जिला पंचायत, सदस्य के 13 पदों पर 183 उम्मीदवार, वार्ड 1 में सबसे ज्यादा 22 और वार्ड 8 में सबसे कम 8 नामांकन

ग्वालियर. जिला पंचायत सदस्य के 13 पदों के लिए कुल 183 नामांकन फाॅर्म जमा हुए हैं। इनमें 87 सोमवार को नामांकन के लिए तय अंतिम दिन जमा हुए। मंगलवार को सभी पदों के लिए जमा हुए नामांकन की जांच होगी। जिला पंचायत सदस्य के लिए सर्वाधिक 22 नामांकन फाॅर्म वार्ड-1 में जमा हुए हैं जबकि सबसे कम 8 नामांकन वार्ड-8 में। अन्य दिनों की तुलना में जनपद सदस्य, सरपंच व पंच पदों के लिए सोमवार को बड़ी संख्या में नामांकन दाखिल हुए पर इनके अंतिम आंकड़ों की रिपोर्ट रात तक नहीं बन सकी।

लाइसेंसी हथियार जमा करने का आज अंतिम दिन
चुनाव के कारण जिले में 7 जून तक लाइसेंसी हथियार जमा होना हैं। सोमवार को अधिकतर पुलिस थानों में हथियार जमा कराने पहुंचे लोगों की भीड़ रही। एडीएम इच्छित गढ़पाले ने कहा कि यदि 7 जून तक हथियार जमा नहीं होंगे तो लाइसेंसी के खिलाफ धारा-188 के तहत प्रकरण दर्ज किया जाएगा और लाइसेंस निरस्त होगा। उल्लेखनीय है कि जिले में 33 हजार लाइसेंसी हथियार हैं। रविवार तक 17 हजार हथियार जमा हो चुके थे।

प्रेक्षक शर्मा पहुंचे कलेक्ट्रेट, चुनाव प्रक्रिया देखी
निकाय चुनाव के लिए प्रेक्षक बनाए गए रिटायर आईएएस बीएम शर्मा सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने नामांकन फार्म जमा करने सहित चुनाव की अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। प्रेक्षक शर्मा इसके बाद डबरा व आसपास के क्षेत्र में भ्रमण के लिए रवाना हुए।