जीवाजी यूनिवर्सिटी में एबीवीपी ने की तालाबंदी, छात्रों के काम नहीं हो पाए, कुलपति व रजिस्ट्रार 1 घंटे बाहर धूप में खड़े रहे

ग्वालियर. बिना निरीक्षण के प्राइवेट कॉलेजों को संबद्धता देने के मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जीवाजी यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन की तालाबंदी कर दी। उन्होंने सुबह 10.15 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक प्रशासनिक भवन से सभी गेटों पर ताले लगाए रखे। अफसर और कर्मचारी तक भवन में प्रवेश नहीं कर पाए। दोपहर 12.30 बजे कुलपति ने आईडियल कॉलेज मेहगांव, कराहल कॉलेज ग्वालियर, श्री रामराजा और श्री राधाकृष्ण कॉलेज दतिया का अचौक निरीक्षा कराने और तब तक प्रवेश प्रक्रिया होल्ड करवाने का आश्वासन दिया तब ताले खोले गए।

इस दाैरान आंदोलनकारियों ने लगभग एक घंटे तक कुलपति तथा अन्य अफसरों को प्रशासनिक भवन में नहीं घुसने दिया। कुलपति ने आयुक्त उच्च शिक्षा को पत्र भेजकर 4 कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया स्थगित रखने का अनुरोध किया और इसकी एक प्रति एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को दी। इससे पहले एडीएम इच्छित गढ़पाले कुलपति प्रो. अविनाश तिवारी से मिलने पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी लेने के साथ निरीक्षण टीम में एक सदस्य राजस्व का शामिल करने की सहमति भी दी। तालाबंदी के कारण दो घंटे विद्यार्थी परेशान रहे। उनके काम नहीं हो पाए।