कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, घुसपैठ की कर रहे थे कोशिश; भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 3 आतंकवादियों को मार गिराया है. पिछले कई घंटों से मुठभेड़ चल रही थी. कहा जा रहा है कि ये सारे आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा है कि फिलहाल आतंकियों की पहचान की जा रही है. कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों को खास जानकारियां मिली थी. इसी आधार पर तलाशी अभियान चलाया गया था. बाद में आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया.

विजय कुमार ने एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘सभी 3 आतंकियों को मार दिया गया है. ये सभी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे. फिलहाल मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है. इन सभी के पास से पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए है.’

2 दिनों में 6 आतंकी ढेर
बता दें कि कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान लगातार जारी है. जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद गुट के 3 पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे. इस एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए. यानी पिछले दो दिनों के दौरान अब तक सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है.

इस साल 22 पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर
पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि पिछले तीन-चार महीने से आतंकवादी गुलमर्ग के पहाड़ी इलाके में सक्रिय हैं. उन्होंने कहा, ‘हम लगातार उनपर नजर रख रहे हैं.’विजय कुमार के मुताबिक इस साल अभी तक अलग-अलग मुठभेड़ों में 22 पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए हैं. कुमार ने कहा कि आने वाले दिनों में पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराने का प्रयास और तेज किया जाएगा.