मुख्यमंत्री श्री चौहान से केन्द्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने की सौजन्य भेंट

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने आज मुख्यमंत्री निवास में सौजन्य भेंट की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केंद्रीय मंत्री श्रीमती ईरानी का पुष्प-गुच्छ, शॉल एवं स्मृति-चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान एवं केंद्रीय मंत्री श्रीमती ईरानी ने विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के सफल क्रियान्वयन की प्रशंसा करते हुए कहा कि मामा जी, माँ और बेटी दोनों के स्वास्थ्य और कल्याण की चिंता कर रहे हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश में चल रहे एडॉप्ट एन आँगनवाड़ी अभियान की भी प्रशंसा की।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री से चर्चा में बताया कि लाड़ली लक्ष्मी योजना का उल्लेख तो मैं हर भाषण में करती हूँ। साथ ही आपके द्वारा मध्यप्रदेश में बेटियों के हित के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को अन्य राज्यों ने अपनाया है, यह आपके कार्यों की सफलता का परिचायक है। उन्होंने कहा कि एडॉप्ट एन आँगनवाड़ी का प्रतिवेदन केंद्र सरकार को भेजें, इसे व्यापक स्तर पर लागू करने पर विचार किया जाएगा। श्रीमती स्मृति ईरानी ने मध्यप्रदेश में स्व-सहायता समूह के संचालन, स्वच्छता और पर्यावरण के क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी को प्रशंसनीय बताया।