ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर रेलकर्मी की अचानक मौत, पुलिस ने जांच शुरू की

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर एक कर्मचारी की अचानक मौत हो गई। कर्मचारी ट्रेन गार्ड की पेटी उठाने का काम करता था। वह बात करते-करते अचानक जमीन पर लेट गया और कुछ ही मिनट में दम तोड़ दिया। घटना सोमवार की है। उसकी मौत कैसे हुई यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा लेकिन डॉक्टर को हार्ट अटैक की आशंका है। कर्मचारी की मौत की पूरी तस्वीरें प्लेटफार्म नंबर 4 पर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। रेलवे पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज पुलिस ने जांच में ले लिए है।

ऐसे हुआ हादसा

सोमवार को प्लेटफार्म नंबर 4 के पास स्थित लॉबी के सामने ग्वालियर स्टेशन पर उज्जैन देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन आकर खड़ी हुई। इस दौरान ड्राइवर और कंडक्टर की पेटी उतारने के बाद कर्मचारी मनोज पानी-पीने के लिए प्लेटफॉर्म पर ही बने प्याऊ पर चला गया। पानी पीने के बाद अचानक उसे चक्कर से आए और वह वहीं गिर पड़ा। इसके बाद लोग तमाशा देखते रहे और वह मौत की नींद सोता चला गया।

इलाज से पहले हो चुकी थी मौत

घटना के बाद आसपास खड़े लोग सकपका गए। लोगों द्वारा आवाजें लगाने पर प्लेटफॉर्म पर तैनात अन्य कर्मचारी और मनोज के साथी तुरंत मौके पर पहुंच गए और मनोज के हाथ-पैर मलने का प्रयास किया। इस पर मनोज द्वारा खास प्रतिक्रिया न देने पर कर्मचारियों ने तुरंत ही डिप्टी एसएस को घटना की सूचना दी, लेकिन, जब तक मनोज का इलाज कराया जाता तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।